अक्षय कुमार और अजय देवगन को कॉमेडी सिखाने वाले का निधन

अक्षय कुमार और अजय देवगन को कॉमेडी सिखाने वाले का निधन

नई दिल्‍ली: फिल्‍ममेकर नीरज वोरा के निधन के समाचार से इंडस्‍ट्री सकते में है. हार्ट अटैक और ब्रेन स्ट्रोक का झटका आने के बाद नीरज पिछले एक साल से कोमा में थे. बॉलीवुड एक्‍टर अक्षय कुमार ने भी उनके निधन पर शोक जताया है. उन्‍होंने ट्विटर पर लिखा कि नीरज की वजह से ही मैं कॉमेडी फिल्मों में आया था और उनके टैलंट को अक्षय ने इन शब्‍दों में बयां कि वह खुद अपने आप में एक छोटी फिल्‍म इंडस्‍ट्री थे. नीरज एक बेहतरीन राइटर थे. वहीं उन्‍होंने रंगीला, अकेले हम अकेले तुम, ताल, जोश, चोरी चोरी चुपके चुपके जैसी फिल्‍मों के संवाद लिखे थे.

बता दें कि नीरज वोरा ने अक्षय कुमार की फिल्‍म खिलाड़ी 420 का निर्देशन क‍िया था. इस फिल्‍म में अक्षय ने कॉमेडी और एक्‍शन का जलवा दिखाया था. इसके बाद से अक्षय, परेश रावल और सुनील शेट्टी को नीरज वोरा ने कॉमेडी फिल्‍म फिर हेरा फेरी में डायरेक्‍ट किया

वैसे कम ही लोग जानते हैं कि नीरज वोरा का रोहित शेट्टी की गोलमाल सीरीज की पहली फिल्‍म से खास कनेक्‍शन है. अजय देवगन और रोहित शेट्टी को एक खास स्‍टेटस देने वाली फिल्‍म गोलमाल दरअसल नीरज वोरा के गुजराती नाटक अफलातून पर आधारित है. हालांकि बाद में नीरज ने ही गोलमाल सीरीज की पहली फिल्‍म की कहानी लिखी थी. यह फिल्‍म 14 जुलाई 2016 को रिलीज हुई थी.

नीरज वोरा को जब हार्ट अटैक और ब्रेन स्ट्रोक आया, उन दिनों वह हेरा फेरी 3 पर काम कर रहे थे. हालांकि अक्षय कुमार ने इस फिल्‍म में नीरज का साथ नहीं द‍िया था. बताया जाता है कि इसकी मेकिंग के दौरान नीरज पैसों की तंगी भी झेल रहे थे. हेरा फेरी 3 में जॉन अब्राहम और अभिषेक बच्‍चन को कास्‍ट किया गया था.