फ्लिपकार्ट पर केस, सप्लायर के गोदाम से 15000 जोड़ी नकली जूते मिले

फ्लिपकार्ट पर केस, सप्लायर के गोदाम से 15000 जोड़ी नकली जूते मिले

नई दिल्ली :  फ्लिपकार्ट पर नकली जूते बेचने के मामले में छापा पड़ा है.  वर्ल्ड फेमस अमेरिकी फुटवियर कंपनी की शिकायत पर मारे गए छापे में पुलिस ने 15 हजार जोड़ी नकली जूते बरामद किए हैं. गोदाम में मिलने के बाद ऑनलाइन रिटेल कंपनी फ्लिपकार्ट पर हाईकोर्ट में केस दर्ज कर दिया है.

अमेरिकी कंपनी स्केचर्स को जानकारी मिली थी कि फ्लिपकार्ट और उससे जुड़े चार अन्य सैलर्स नकली जूतों की बिक्री कर रहे हैं. इस तरह की बिक्री से कंपनी की बदनामी हो रही है. स्केचर्स ने मामले की शिकायत दिल्ली हाईकोर्ट में की, जिसके बाद कोर्ट ने लोकल कमिश्नरों को नियुक्त करके मामले की छानबीन करने को कहा.

इकोनॉमिक टाइम्स के मुताबिक कंपनी ने इसके बाद दिल्ली और अहमदाबाद में सात गोदामों में छापे मारकर 15 हजार जोड़ी जूते बरामद किए. यह गोदाम फ्लिपकार्ट से जुड़े सैलर्स रिटेल नेट, टेक कनेक्ट, यूनिकेम लॉजिस्टिक और मार्को वैगन के थे.

स्केचर्स के प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी अपने ब्रांड नाम की सुरक्षा और कॉपीराइट और बौद्धिक संपदा की सुरक्षा के लिए उचित कार्रवाई करेगी.

उधर फ्लिपकार्ट का कहना है कि वो एक ऑनलाइन मार्केटप्लेस है, जो देश भर के ग्राहकों को सेलर्स से जोड़ती है. हम इंटरमीडियरी के तौर पर काम करते हैं. हम अपना बिजनेस ईमानदारी और कानून के मुताबिक करते हैं. हम इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकते क्योंकि मामला अदालत में है.