तेज़रफ्तार बस रैलिंग तोड़कर सीधे नदी में कूदी, 32 की मौत

तेज़रफ्तार बस रैलिंग तोड़कर सीधे नदी में कूदी, 32 की मौत

सवाई माधेपुर: राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले बनास नदी के पुल से एक मिनी बस नदी में गिर गई है. इस हादसे में अबतक 32 लोगों की मौत हो चुकी है. बताया जा रहा है कि मरने वालों में चार महिलाएं औऱ तीन बच्चे भी शामिल हैं.

पुलिस अधीक्षक (सवाई माधोपुर) मामन सिंह और कोतवाली थाना पुलिस ने बताया कि बस बनास नदी में जिस स्थान पर गिरी उस स्थान पर पानी कम होने के कारण सात लोगों को बचा लिया गया. उन्होंने बताया कि यह हादसा सुबह करीब साढे़ सात बजे उस समय हुआ जब बस सवाई माधोपुर से लालसोट जा रही थी.

पीएम मोदी ने शोक जताया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर शोक जताया है. उन्होंने कहा है, ”राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले में हुई बस दुर्घटना से दुखी हूं. मेरी संवेदनाएं मृतकों और उनके परिवार के साथ हैं. राज्य सरकार घटना पर नजर रखे हुए है. बचाव और राहत कार्य जारी है और प्रभावितों को हरसंभव मदद जी जा रही है.”

पुलिस ने शुरुआती जांच के हवाले से बताया कि बस की रफ्तार बहुत तेज थी. चालक ने बस पर नियंत्रण खो दिया जिसके बाद बस करीब सौ फुट की ऊंचाई से बनास नदी में जा गिरी.

उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और ग्रामीणों ने नदी में गिरी बस में से लोगों को निकालने का काम शुरू कर दिया. पुलिस के मुताबिक 26 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. शेष छह ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में या उपचार दौरान दम तोड़ दिया. इनमें से 16 लोगों की शिनाख्त कर ली गई है.

सवाई माधोपुर पुलिस के अनुसार बस नदी से निकाल ली गई है. जिंदा बचे सात लोगों को उपचार के लिए सवाई माधोपुर और आस-पास के अस्पतालों में भेजा गया है.