वंशवाद पर ‘आप’ की बीजेपी को चुनौती, कहा-हमारे जैसा संविधान बनाकर दिखाओ

वंशवाद पर ‘आप’ की बीजेपी को चुनौती, कहा-हमारे जैसा संविधान बनाकर दिखाओ

नई दिल्ली : जहांगीर और तुगलक की जवाबी बयान बाज़ी के बीच आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर तगड़ा हमला बोल दिया है. पार्टी ने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी दोनों वंशवाद को बढ़ावा देने वाली पार्टियां हैं. पार्टी ने कहा कि बीजेपी अगर ज्यादा ही वंशवाद की बात करती है तो अपने संविधान में वंशवाद के खिलाफ प्रावधान करे. पार्टी ने कहा कि दोनों पार्टियों को अपने संविधान में वंशवाद पर रोक लगानी चाहिए.

आज संवाददाता सम्मेलन में पार्टी के प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि अगर कांग्रेस में राहुल गांधी सांसद बनते हैं तो भाजपा में प्रेम कुमार धूमल के पुत्र अनुराग ठाकुर भी सांसद बनते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और भाजपा, दोनों दलों में उन सांसद विधायकों की फेहरिस्त लंबी है जो किसी नेता की संतान होने के कारण विधायिका के सदस्य बने।

सिंह ने कहा कि भाजपा अगर सही मायने में वंशवाद को लेकर चिंतित है तो उसे आप की तरह अपनी पार्टी के संविधान में वंशवाद को रोकने के स्पष्ट प्रावधान करने चाहिये। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी देश की इकलौती पार्टी है जिसके संविधान में प्रावधान है कि एक ही परिवार से दो सदस्य ना तो संगठन के पद पर होंगे और ना ही चुनाव लड़ सकेंगे।