नोटबंदी की सालगिरह पर बुरी खबर, ये बैंक बंद करेगा 300 ब्रांच, 10 हज़ार नौकरियों पर खतरा

नई दिल्ली : आज नोटबंदी की सालगिरह है. इस मौके पर भी नौकरियां जाने का सिलसिला जारी है और देश का ये जाना माना बैंक 300 ब्रांच कर देगा जिसका मतलब है कि 10 हज़ार से ज्यादा लोगों की नौकरियां कम हो जाएंगी. मोदी सरकार के प्रमुख बैंकों में शुमार पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) का टारगेट है कि अगले 12 महीनों के में वो अपनी 300 बैंक शाखाओं को ताला लगा देगा, कुछ शाखाओं की जगह बदल दी जाएगी.

बैंक के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनील मेहता ने बताया कि व्यापारिक रणनीति के लिहाज से घाटे में चल रही शाखाओं को मुनाफे वाली शाखाओं में बदलना हमारी प्राथमिकता है. बैंक ने वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में एक ग्रुप बनाया है जो कि इस संबंध में एक विस्तृत अध्ययन करेगा और ब्रांच नेटवर्क को तर्कसंगत बनाने के लिए रणनीति तैयार करेगा. बैंक का कहना है कि ये शाखाएं घाटे वाली है. जबकि अब तक सालों से ये शाखा बदस्तूर चल रही थीं अब ऐसा क्या हुआ कि ये घाटे वाली दिखने लगीं. आपको बता दें कि मौजूदा समय में बैंक की 6,937 शाखाएं (बीते वित्त वर्ष के दौरान) हैं.

वित्त वर्ष 2018 के छह महीनों के दौरान इसने तीन अन्य शाखाएं जोड़ी हैं और सितंबर के अंत तक इसने इस आंकड़े को 6,940 कर लिया था. पीएनबी के अधिकारियों का कहना है कि डिजिटल बैंकिंग ने रफ्तार पकड़ी है और अपने बीसी नेटवर्क में विस्तार किया है जो कि बैंक को उसकी आउटरीच (पहुंच) बढ़ाने में मदद कर रहा है.

बुधवार को बीएसई पर पंजाब नेश्नल बैंक के शेयर्स 0.79 फीसद की कमजोरी के साथ 189.25 के स्तर पर कारोबार कर बंद हुए हैं. इसका दिन का उच्चतम स्तर 194.60 और निम्नतम 186.10 का स्तर रहा है. वहीं, इसका 52 हफ्तों का उच्चतम 231.60 का स्तर और उच्चतम 112 का स्तर रहा है.

बस थोड़ा इंतज़ार..

ताज़ा खबरे सबसे पहले पाने के लिए सब्सक्राइब करें

KNockingNews की नयी खबरें सबसे पहले पाने के लिए मुफ्त सब्सक्राइब करें