अच्छे बुरे दिन : 1 रुपये में कार और 3.99% में होम लोन, ऐसे मिलेगा फायदा

अच्छे बुरे दिन : 1 रुपये में कार और 3.99% में होम लोन, ऐसे मिलेगा फायदा




नई दिल्ली : इसे अच्छे दिन कहें या बुरे दिन. एक तरफ बाज़ार पिट रहा है तो दूसरी तरफ जनता को नयी-नयी स्कीमें मिल रही हैं. उद्योग धंधों के हिसाब से ये बुरी खबर है और जनता के लिए अच्छी खबर. यहां हम इन अच्छे बुरे दिनों की दो खबरें लाए हैं. पहली खबर है कि आप सिर्फ एक रुपये देकर कार खरीद सकते हैं. दूसरी खबर होम लोन को लेकर है. आप सिर्फ 3.99 फीसदी ब्याज़ पर होम लोन ले सकते हैं.

 

दोनों खबरें टाटा कंपनी की हैं. पहली खबर है प्रॉपर्टी की रीयल्टी फर्म टाटा हाउसिंग की तरफ से एक ऑफर दिया जा रहा है. टाटा ग्रुप की होल्डिंग कंपनी टाटा हाउसिंग की तरफ से कहा गया कि उसके चुने हुए 11 प्रोजेक्ट में अपार्टमेंट खरीदने वालों को 3.99 प्रतिशत पर होम लोन उपलब्ध कराया जाएगा. इसके लिए कंपनी ने इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस के साथ भागीदारी की है. उनका यह ऑफर ऐसे समय में आया है जब बाजार में होम लोन की औसतन दर करीब 8.5 प्रतिशत के आसपास है.

दूसरी खबर कार लोन से है. आप टाटा की कोई सी भी कार एक रुपए में घर लेकर आ सकते हैं. इस ऑफर के तहत केवल एक रुपए में आप फोर व्हीलर के मालिक बन सकते हैं. कंपनी ने 1 रुपए में इंश्योरेंस का ऑफर भी पेश किया है. यह ऑफर सीमित समय के लिए हैं. ग्राहक 25 नवंबर तक ही इसका फायदा ले सकते हैं.

 

कंपनी इस साल लॉन्च हुई नई कारों पर यह ऑफर दे रही है. इनमें हैक्सा, टिगोर और पिछले साल मार्केट में उतारी गई टियागो कार लागू होगा. इसके अलावा जेस्ट और सफारी स्टॉर्म कार पर भी यह ऑफर दिया जाएगा. कंपनी कार की एक्सशोरूम कीमत पर 1 रुपए डाउन पेमेंट का ऑफर दे रही है.

 

इन ऑफर्स के साथ ही टाटा मोटर्स अपनी चुनिंदा मॉडल्स पर भी डिस्काउंट दे रही है. जानकारी के मुताबिक टाटा की एसयूवी हैक्सा पर 75,000 रुपए का डिस्काउंट, टिगोर पर 25,000 रुपए, जेस्ट पर 57,500 रुपए का और स्टॉर्म पर 72500 रुपए का डिस्काउंट ऑफर दे रही है. टियागो पर कॉर्पोरेट डिस्काउंट भी दिया जा रहा है. इन ऑफर में कैश के साथ 1 रुपए में इंश्योरेंस और एक्सचेंज बोनस शामिल है.