दिल्ली में पकड़ा गया सबसे सुपर डुपर चोर, इसकी कहानी जानकर पुलिस भी हैरत में पड़ गई

दिल्ली में पकड़ा गया सबसे सुपर डुपर चोर, इसकी कहानी जानकर पुलिस भी हैरत में पड़ गई




नई दिल्ली :  चोरों का भी अलग अलग स्टैंडर्ड होता है. जी हां. कोई गिरह कट कोई चोर तो कोई सुपर चोर. आज जिस चोर को गिरफ्तार किया गय है वो सुपर नहीं सुपर डुपर चोर है. ये तोप 15000 रुपये कीमत के जूते पहनता था. रोलैक्स की घड़ी हाथ में रखता था और उसके आईफोन का मॉडल सबसे लेटेस्ट और सबसे महंगा वाला होता था. जब वो पकड़ा गया तो उसके पास 90 हज़ार कीमती फोन था. गले में मोटी बहुत मोटी सोने की चेन हर वक्त रहा करती थी. इस चोर के पास चमचमाती सफेद शेवरले क्रूज़ कार थी और जिस फ्लैट में चोरी करता था उसकी घंटी ज़रूर बजाता था.

इस चोर के ठाट बाट देखकर गार्ड इसपर शक करना तो दूर उल्टे सैल्यूट मारते थे. बाकी मुजरिमों की तरह ये भी किसी अपने को शिकार हुआ.  पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि वह मधु विहार इलाके में चोरी करने वाला है. पुलिस ने इलाके की घेरेबंदी की और चेकिंग के दौरान उसे गिरफ्तार कर लिया. सिद्धार्थ की पहचान इससे पहले मधु विहार थाने के बिल्कुल सामने स्थित इंजीनियर अपार्टमेंट में चोरी के दौरान हो गई थी. इंजीनियर अपार्टमेंट की लिफ्ट और उसके बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों में उसकी शक्ल पहले से ही कैद हो चुकी थी.

इस चोर का अंदाज़ निराला था. वो घऱ में जाता घंटी बजाता. जब दरवाजा नहीं खुलता तो खुद खोलकर अँदर घुस जाता. अंदर जाता और अपने लेवल की चीज़ें चुराता मसलन सिर्फ नकदी और कीमती गहने ही चुराता था. इतना ही नहीं उसे लैपटॉप या मोबाइल छूना भी अपने स्टैंडर्ड के नीचे की चीज़ लगता था.

सुपर चोर सिद्धार्थ ने चोरी की पिछली वारदात मधु विहार थाना के बिल्कुल सामने इंजीनियर आपर्टमेंट में महेश नाम के व्यक्ति के फ्लैट में की. महेश के फ्लैट से इस हाईफाई चोर ने 7 लाख रुपए चुराए थे. लेकिन इस बार वह अपार्टमेंट में लगे सीसीटीवी कैमरों से बच नहीं पाया.