इवांका ट्रंप के बराबर पैसे लेती थी सत्येन्द्र जैन की बेटी, जानिए कितना पाती हैं इवांका

इवांका ट्रंप के बराबर पैसे लेती थी सत्येन्द्र जैन की बेटी, जानिए कितना पाती हैं इवांका




नई दिल्ली:  इवांका ट्रंप भारत में हैं वो ग्लोबल आंत्रप्रोन्योर समिट में हिस्सा लेने आई हैं. इवांका ट्रंप सिर्फ राजनीति में ही नहीं, बल्कि बिजनेस में भी माहिर हैं. इवांका ट्रंप अपने पिता की वैसे ही सलाहकार हैं जैसे दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंनद्र जैन ने अपनी बेटी को रख लिया था. दिल्ली में सत्येन्द्र जैन की बेटी वेतन नहीं लेती थीं लेकिन इवांका ट्रंप कितनी सलरी लेती हैं ये जानकर आप दंग रह जाएंगे. टाइम डॉट कॉम के मुताबिक वह अमेरिका के राष्ट्रपति की सलाहकार के तौर पर काम करती हैं, लेक‍िन इसके लिए वह किसी भी तरह की सैलरी नहीं लेती हैं. इसके बाद भी वह करीब 1935 करोड़ रुपये की मालक‍िन हैं.

दरअसल इवांका की यह कमाई उनके कारोबारी वेंचर से होती है.  वह  ट्रंप ऑर्गनाइजेशन में भी अहम भूमिका निभाती हैं. इसके अलावा उन्होंने खुद का कारोबार भी शुरू किया है. इवांका ने अमेरिका की जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी और पेंसिलवेन्या यूनिवर्सिबटी से पढ़ाई की है.

इवांका अबी अमेरिका के राष्ट्रपति की सलाहकार के तौर पर काम करती हैं. इसके अलावा वह ‘इवांका ट्रंप’ के नाम से फैशन चेन भी चलाती हैं. यूएस प्रेस‍िडेंट की सलाहकार बनने के साथ ही ट्रंप होटल और  ट्रंप रियल इस्टेट को चलाने में भी उनकी अहम भूमिका रहती है.

वह अपने फैमिली बिजनेस ट्रंप आर्गनाइजेशन की कार्यकारी उपाध्यक्ष के पद पर काबिज रह चुकी हैं. इसके अलावा वह टीवी शो ‘द अप्रेंटिस’ की बोर्डरूम जज भी रह चुकी हैं.

इवांका ने 2009 में अरबपति कारोबारी जेरेड कशनर से शादी की. वह कशनर प्रॉपर्टीज के मालिक हैं. ट्रंप रियल इस्टेट की तरह ही अमेरिका में भी कशनर प्रॉपर्टीज का कारोबार भी काफी बड़े स्तर पर फैला है.

सेलेब्रियटी नेटवर्थ  के मुताबिक इवांका का नेटवर्थ  30 करोड़ डॉलर (करीब 1935 करोड़ रुपये ) है.  अपने  पिता की सलाहकार बनने के बाद उनका कारोबार काफी ज्यादा विवादों के घेरे में भी आया है.

जब से वह यूएस प्रेसिडेंट की सलाहकार बनी हैं, तब से उनकी फैशन लाइन और होटल के कारोबार को लेकर कई विवाद सामने आ चुके हैं. कई जगह उनके स्टोर बंद होने की खबरें भी आई हैं.