कांग्रेस अध्यक्ष बनने से पहले राहुल गांधी के खिलाफ बगावत, चुनाव को बताया ढकोसला

कांग्रेस अध्यक्ष बनने से पहले राहुल गांधी के खिलाफ बगावत, चुनाव को बताया ढकोसला

नई दिल्ली: ठीक चुनाव के वक्त कांग्रेस के भीतर से राहुल गांधी को चुनौती मिली है. महाराष्ट्र कांग्रेस के सचिव और न्यूज चैनलों की डिबेट में अक्सर दिखने वाले शहजाद पूनावाला ने राहुल के चुनाव को  ‘धोखा’ और ‘ढकोसला’ करार दिया है. उन्होंने कहा कि वह भी कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ना चाहते हैं

शहजाद पूनावाला ने कहा है कि सबसे पहले राहुल गांधी को कांग्रेस उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा देना चाहिए ताकि वह इस दौरान किसी भी तरह का ‘अनुचित लाभ’ न ले सकें.

इसके साथ ही शहजाद ने राहुल गांधी को बहस की भी चुनौती दे डाली. उन्होंने सवाल पूछते हुए कहा ‘क्या वह (राहुल गांधी)  मेरे साथ कांग्रेस के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार के तौर पर टीवी पर डिबेट के लिए तैयार हैं ताकि यह पता लग सके कि हमारा पार्टी को लेकर क्या विजन है. हमारा आंकलन मेरिट के आधार पर हो सकता है न कि सरनेम के आधार पर.’ पूनावाला ने राहुल गांधी से पूछा कि क्या हम एक ‘फैमिली बिजनेस’ में हैं.

गौरतलब है कि कांग्रेस में इस समय अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर तैयारियां जोरशोर से चल रही हैं. माना जा रहा है कि कल नोटिफिकेशन जारी होने के बाद राहुल गांधी इस पद की उम्मीदवारी के लिए नामांकन करेंगे. इसके बाद 5 दिसंबर तक मौजूदा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की उनको पार्टी की कमान सौंप देंगी.