तेज प्रताप का बे सिरपैर का डायलॉग तो खबर बन गया लेकिन असल मुद्दे का क्या होगा?

तेज प्रताप का बे सिरपैर का डायलॉग तो खबर बन गया लेकिन असल मुद्दे का क्या होगा?

पटना: मीडिया में सनसनी खेज बयान ज्यादा खबर बनते हैं. तेज प्रताप यादव ने कह दिया मोदी की खाल उधेड़ लेंगे तो बवाल हो गया लेकिन इस चकल्लस में लालू यादव की सुरक्षा का मामला दब गया. ऐसा क्या नया हुआ है कि बिहार में लालू प्रसाद यादव क सुरक्षा की ज़रूरत नहीं रहीं. वो भी तब जब लगातार समाज में तनाव बढ़ रहा है. रोज़ रोज़ हत्याओं पर इनाम का एलान किया जा रहा है.

खैर जब तेज प्रताप के बयान पर बवाल हुआ तो लालू ने सफाई दी . लालू यादव ने कहा कि पिता को कोई साजिश में फंसाएंगे तो जवान बेटा बोलेगा ही. उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि यह सही नहीं है. उन्होंने कहा कि पिता के मोह मे तेज प्रताप भावुक हो गए थे लेकिन ये बयान सही नहीं है. तेज प्रताप ने ये भी कहा था कि सुरक्षा हटाकर लालू यादव की हत्या की साजिश रची जा रही है.

उल्लेखनीय है कि लालू की सुरक्षा श्रेणी ‘जेड प्लस’ से घटाकर ‘जेड’ कर दी गई है. इस बयान के बाद बिहार की राजनीति अचानक गरम हो गई. बिहार के उपमुख्यमंत्री और भाजपा के नेता सुशील कुमार मोदी ने सधे अंदाज में कहा कि कोई भी व्यक्ति अपनी पसंद की भाषा का इस्तेमाल कर सकता है.

इससे पहले  राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद के पुत्र और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर दिए गए एक विवादित बयान के बाद बिहार में सियासी गरमी बढ़ गई है. लालू प्रसाद की सुरक्षा में कटौती करने के एक प्रश्न के जवाब में उनके पुत्र तेज प्रताप ने सीधे शब्दों में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खाल उधड़वा देंगे. बिहार में सत्ताधारी भाजपा और जद (यू) ने तेज प्रताप के बहाने लालू पर निशाना साधा है. तेज प्रताप ने संवाददाताओं से कहा, “हम लोग कार्यक्रमों में जाते रहते हैं. लालू प्रसाद जी भी इन कार्यक्रमों में जाते रहते हैं. ऐसे में सुरक्षा वापस लेना, उनकी हत्या कराने की साजिश है. हम इसका मुंहतोड़ जवाब देंगे, नरेंद्र मोदी जी की खाल उधड़वा देंगे.”