गुजरात : विजय रूपाणी की फोन पर बातचीत वायरल, इसमें भी बीजेपी का खेल तो नहीं

गुजरात : विजय रूपाणी की फोन पर बातचीत वायरल, इसमें भी बीजेपी का खेल तो नहीं




गांधी नगर : गुजरात विधान सभा के चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है वैसे ही राजनीतिक दलों द्वारा वोटरों को साधने की गति रफ्तार पकड़ती जा रही है. कोई भी दल किसी भी तरह से कोई कमी नहीं छोड़ना चाहता. ऐसे में गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी का एक कथित ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह सुरेंद्रनगर से नरेश संगीतम से बात कर रहे हैं. इस ऑडियो में रुपाणी कह रहे हैं कि मेरी स्थिति खराब है.

इस वायरल ऑडियो के पीछे मोदी सरकार का भी हाथ हो सकता है. मानना जा रहा है कि फोन पर बातचीत को रिकॉर्ड करके वायरल करने की रणनीति हाल में अमित शाह ने एडॉप्ट की है. जानकारों का कहना है कि सबसे पहले मुजफ्फर नगर के लोगों से अमित शाह की बातचीत का ऑडियो वायरल किया गया था जिसका यूपी चुनाव में काफी फायदा मिला. हाल में पीएम मोदी का एक ऑडियो भी वायरल हुआ जिसमें उन्होंने एक व्यापारी दोस्त से बात की थी. ये तीसरा ऑडियो है जिस में विजय रूपाणी जैन समुदाय से अप्रत्यक्ष रूप से वोट मांगते नज़र आ रहे हैं.

बातचीत में विजय रुपाणी कह रहे हैं कि मैं अभी देश में इकलौता जैन मुख्यमंत्री हूं. उन्होंने कहा कि मुझे नरेंद्र भाई का फोन आया था, उन्होंने बताया कि 5 फीसदी जैन होने के बाद भी हमने जैन मुख्यमंत्री बनाया. इस दौरान रुपाणी नरेश संगीतम से पूछते हैं कि क्या सुरेंद्र नगर में जैन माने या नहीं माने? हालांकि आपको बता दें कि नॉकिंग न्यूज़ इस टेप की सत्यता का दावा नहीं करता. वो किसी भी हाल में इस आडियो टेप की पुष्टि नहीं करता है.

ऑडियो टेप में बातचीत के अंश:

नरेश – हां जी, हां जी…

विजय रुपाणी – एक मिनट जरूरी फोन आया है.

नरेश – हां जी, साहब! जय जिनेंद्र

विजय रुपाणी – नमस्कार जय जिनेंद्र

विजय रुपाणी – नरेशभाई हमें लड़ना नहीं है फॉर्म वापस ही लेना है क्योंकि पूरे भारत में एक ही जैन मुख्यमंत्री है.

नरेश – बराबर

विजय रुपाणी – मुझे नरेंद्र भाई का फोन आया था, मुझे कहा कि पांच फीसदी जैन नहीं है फिर भी हमने जैन को मुख्यमंत्री बनाया. और सुरेंद्र नगर में जैन माने या नहीं?

नरेश – माने क्यों नहीं माने..

विजय रुपाणी – हमारी सबकी परिस्थिति खराब है, मेरी स्थिति ज्यादा खराब हो रही है.

नरेश – हम आपकी परिस्थिति खराब नहीं होने देंगे, आपका साथ देंगे.

आपको बता दें कि इस वायरल वीडियो पर दोनों पक्षों की ओर से अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.