लीक हुआ मानुषी छिल्लर का डाइट और कसरत का प्लान, आप भी पढ़ें सीक्रेट

लीक हुआ मानुषी छिल्लर का डाइट और कसरत का प्लान, आप भी पढ़ें सीक्रेट

नई दिल्ली: मानुषी छिल्लर जब मिस वर्ल्ड बनीं तो उनके बारे में कई तरह की खबरें आ लगीं लेकिन हम आपको बता रहे हैं उनसे जुड़ी वो बात जो आपके काम की भी है. आपको बताते हैं दुनिया की सबसे खूबसूरत लड़की का डाइट और वर्क आऊट शैड्यूल. यानी वो कसरतें और खान पान जिसने मानुषी को सबसे खूबसूरत बना दिया. ये था मानुषी का डाइट और वर्क आउट प्लान

= मानुषी सप्ताह में चार से पांच बार वर्क आउट करती हैं. उनकी ट्रेनिंग में स्ट्रैंग्थ ट्रेनिंग भी है और कार्डियो भी.

= मशहूर न्यूट्रिशियन नमामी अग्रवाल ने मानुषी का डाइट चार्ट डिजाइन किया था. इस चार्ड में बैलेंस डाइट पर ज्यादा ज़ोर था. ज्यादा जगह क्लीन फूड को दी गई थी . मैदा, चीनी, चर्बी(तेल घी) की जगह बहुत कम थी

= मानुषी 8 घंटे की नींद लेती थी और सोने से 2 घंटे पहले मोबाइल फोन ऑफ कर देती थीं. नींद के साथ वो कभी समझौता नहीं करती थीं. इसका असर उनकी स्किलन पर साफ दिखाई दिया.

= मानुषी दिन भर में 3 लीटर पानी पी रही थी. वह सुबह की शुरूआत नींबू पानी से करती थी. इसका नतीजा ये हुआ कि वो हाइड्रेटेड रहती थीं और उनकी मांस पेशियों खास तौर पर त्वचा में पानी की कमी से होने वाली दिक्कत कभी नहीं हुई.

= ब्रेकफास्ट में सूखे मेवे, ताजा फ्रूट, ओट्स और दही लेती थी. ये सभी चीज़ें ऐसी हैं जो देर तक शक्ति देती हैं और कई तरह के विटामिन से भरपूर होती हैं.

= लंच में दो रोटी, एक कटोरी चावल, सलाद, रायता और सब्जी

= डिनर में सलाद, पुलाव, चिकन सूप, टोफू सूप लेती थी.