आलू मशीन वाला वीडियो बीजेपी के गले पड़ा, कांग्रेस कोर्ट जाएगी! वीडियो एडिट करने वाले की पहचान

आलू मशीन वाला वीडियो बीजेपी के गले पड़ा, कांग्रेस कोर्ट जाएगी! वीडियो एडिट करने वाले की पहचान

नई दिल्ली : राहुल गांधी के आलू से सोना और नोट बनाने का वायरल वीडियो जितना वायरल हुआ उससे ज्यादा उसके बाद की राजनीति है. अब उस बीजेपी नेता का पता चल चुका है जिसने राहुल गांधी का वीडियो छेड़छाड़ के साथ डाला था. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक पार्टी इस नेता के खिलाफ आईटी एक्ट में एक्शन की तैयारी कर रही है.
दल असल कल एक वीडियो वायरल हो रहा था जिसमें राहुल गांधी एक जनसभा में भाषण दे रहे हैं इस वीडियो में राहुल गांधी कह रहे हैं, “ऐसी मशीन लगाउंगा, इस साइड से आलू घुसेगा उस साइड से सोना निकलेगा. इतना पैसा बनेगा कि आपको पता नहीं होगा कि क्या करना है पैसे का.”
ये है वायरल फर्जी वीडियो

ये वीडियो राहुल गांधी के गुजरात के पाटन में एक चुनावी रैली में दिए गए भाषण से लिया गया था. राहुल गांधी ने दरअसल कहा था, “आलू के किसानों को कहा कि ऐसी मशीन लगाउंगा कि इस साइड से आलू घुसेगा उस साइड से सोना निकलेगा. इस साइड से आलू डालो, उस साइड से सोना निकालो. इतना पैसा बनेगा कि आपको पता नहीं होगा कि क्या करना है पैसे का. ये मेरे शब्द नहीं है, नरेंद्र मोदी जी के शब्द हैं.”

दर असल वीडियो वायरल होने के पीछे इसबार सीधे-सीधे एक बीजेपी नेता की पहचान कर ली गई है. अबतक फर्जी वीडियों कहां से वायरल हुआ पता नहीं चलता था लेकिन इस बार खुद बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमिक मालवीय ने खुद ही ये वीडियो ट्वीट किया. उन्होंने लिखा -, ‘लोग मुझे ये वीडियो भेज रहे हैं और पूछ रहे हैं कि क्या सही में ऐसा कहा गया है. हां उन्होंने ऐसा कहा है।’
इतना ही नहीं अमित मालवीय के बाद बीजेपी के सभी बड़े नेताओं ने इस वीडियो को रीट्वीट करना शुरू कर दिया. इस पर अजीब अजीब ट्वीट होने लगे.

अब कांग्रेस इस मामले में एक्शन की बात कर रही है. पार्टी का मानना है कि इस बार सीधे सीधे मानहानि का केस बनता है. कम से कम राहुल गांधी का मज़ाक उड़ाने वालों को सबक सिखाने का मौका आ गया है. इसके अलावा मामले को चुनाव आयोग के सामने ले जाने पर भी विचार चल रहा है.