पर्यटक बोले यूपी से डर लगता है. अब जर्मन पर्यटक की स्टेशन पर धुनाई

नई दिल्ली : इससे पहले पर्यटक  ताज के बवाल और फतेहपुर सीकरी को भुलाने की कोशिश करें घटना हो गई है.अब पूर्वी उत्तर प्रदेश के सुदूर जिले सोनभद्र में विदेशी नागरिक की पिटाई का मामला सामने आया है. यहां शनिवार को ऐतिहासिक अगोरी किला घूमने आए जर्मन नागरिक एरिक विली की राबर्ट्सगंज रेलवे स्टेशन पर पिटाई हुई है. पिटाई करने वाला भी कोई और नहीं बल्कि रेलवे का इंजीनियर बताया जा रहा है.

जर्मन नागरिक एरिक विली वाराणसी से पहले उड़ीसा और उसके बाद कन्याकुमारी के रास्ते में था लेकिन शुक्रवार रात वह रॉबर्ट्सगंज में उतर गया और वहां अगोरी किला देखने चला गया.

जानकारी के मुतबाकि सोनभद्र में अगोरी किला घूमने पहुंचे जर्मनी के पर्यटक एरिक विली ने आरोप लगाया है कि लौटकर जब वह स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार कर रहा था तब अमन नाम का एक शख्स उसके पास आया और बहुत ही भद्दे तरीके से  उसने उसे “वेलकम इंडिया” कहा साथ ही उसके मुंह से शराब की बदबू भी आ रही थी. दोनों के बीच इसी बात को लेकर हाथापाई हो गई और थोड़ी देर में यह मारपीट में बदल गई.

सोनभद्र के सीओ सदर विवेकानन्द तिवारी का कहना है कि विदेशी नागरिक जर्मनी के बर्लिन शहर का रहने वाला है. यह मामला पुलिस में दर्ज कर लिया गया है और रॉबर्ट्सगंज पुलिस ने इसे मिर्जापुर जीआरपी को सौंप दिया है. फिलहाल इस मारपीट की जांच चल रही है.

उत्तर प्रदेश का पर्यटन के मामले में जो हाल हो गया है वो उसे पूरी दुनिया में बदनाम कर देगा.  आगरा के ताजमहल को लेकर वहां रोज़ रोज़ जो पूजा पाठ ड्रामे प्रदर्शन हो रहे हैं. हो रहे हैं उससे पर्यटक को लगता है कि कहीं सात समंदर दूर जाकर मुसीबत में न फंस जाएं. जब पर्यटक ये सोच ही रहा होता है तो पता चलता है कि फतेहपुर सीकरी में एक स्विस कपल के साथ जबरदस्ती सेल्फी लेने की कोशिश की जाती है फिर उनके साथ खून खराबा होता है.

बस थोड़ा इंतज़ार..

ताज़ा खबरे सबसे पहले पाने के लिए सब्सक्राइब करें

KNockingNews की नयी खबरें सबसे पहले पाने के लिए मुफ्त सब्सक्राइब करें