अमेरिका में आतंकवादी हमला, 26 लोगों की मौत, कई घायल

नई दिल्ली :  अमरीका के टेक्सस प्रांत के एक छोटे क़स्बे में एक बंदूकधारी ने रविवार को चर्च में हो रही प्रार्थना सभा पर गोलियां चलाई हैं.

पुलिस के मुताबिक इस हमले में 26 लोग मारे गए हैं और कई घायल हुए हैं.

ये हमला सदरलैंड स्प्रिंग्स के विलसन काउंटी इलाक़े में फ़र्स्ट बाप्टिस्ट चर्च पर हुआ है.

स्थानीय मीडिया की रिपोर्टों के मुताबिक हमलावर स्थानीय समयानुसार सुबह 11.30 बजे चर्च में घुसा और गोलीबारी शुरू कर दी.

पुलिस ने मीडिया को बताया है कि हमले में कई लोग हताहत हुए हैं. हमलावर को भी मार दिया गया है.

इलाक़े से सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो में चर्च का बाहरी इलाक़ा पुलिस घेराबंदी में दिख रहा है.

केसैट-12 के रिपोर्टर के मुताबिक घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए कई हेलिकॉप्टर बुलाए गए हैं.

एफ़बीआई के एजेंट मौक़े पर पहुंच गए हैं. प्रांत के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने कहा, “इस घृणित कार्य से जिन सभी लोगों को नुक़सान हुआ है हमारी संवेदनाएं उनके साथ हैं. हम पुलिस का शुक्रिया अदा करते हैं.”

ग्रेग ने कहा कि टेक्सस के इतिहास में यह सबसे भयावह गोलीबारी है. टेक्सस में जनसुरक्षा डिपार्टमेंट के क्षेत्रीय निदेशक फ्रीमैन मार्टिन ने कहा कि मारे गए लोगों की उम्र पांच से 72 साल तक है.

प्रशासन का कहना है कि कम से कम 20 लोग ज़ख़्मी हुए हैं जिन्हें हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है. मार्टिन ने कहा कि संदिग्ध हमलावर एक गोरा युवा है जिसकी उम्र 20 से 30 के बीच है. उन्होंने कहा कि वो काले कपड़ों में था.

जापान यात्रा पर गए अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने ट्वीट किया, “भगवान सदरलैंड स्प्रिंग्स, टेक्सस के लोगों का साथ दे. एफ़बीआई और पुलिस मौके पर है. मैं जापान से घटना पर नज़र रखे हुए हूं.”

मार्टिन ने कहा कि उसने चर्च में घुसने से पहले ही गोलीबारी शुरू कर दी थी. स्थानीय लोगों ने संदिग्ध की राइफल को पकड़ लिया था और फिर उसको निशाने पर लिया. बंदूकधारी इस बीच वहां से एक गाड़ी से भागने लगा, लेकिन स्थानीय लोगों ने भी पीछा किया.

इसी क्रम में कार पर उसका नियंत्रण नहीं रहा और हादसे की शिकार हो गई. पुलिस ने संदिग्ध को कार में मरा पाया. मार्टिन का कहना है कि अभी यह साफ़ नहीं है कि संदिग्ध की मौत ख़ुद की गोली से हुई है या स्थानीय लोगों की गोलीबारी से.

अमरीकी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ बंदूकधारी की पहचान 26 साल के डेविन पी केली के रूप में हुई है. हालांकि पुलिस ने अभी संदिग्ध की पहचान की पुष्टि नहीं की है.(courtsey-BBC)

बस थोड़ा इंतज़ार..

ताज़ा खबरे सबसे पहले पाने के लिए सब्सक्राइब करें

KNockingNews की नयी खबरें सबसे पहले पाने के लिए मुफ्त सब्सक्राइब करें