टॉम एंड जेरी शो देखता था ओसामा बिन लादेन, पास में मिला ये इंडियन सामान

नई दिल्ली : ओसामा बिन लादेन न तो खूनी एक्शन वीडियो देखता था न कोई प्रतिबंधित साहित्य पढ़ता था. उसे जो पसंद था वो आपको भी पसंद है. पाकिस्तान में ओसामा के ठिकाने से अमेरिकियों को कई कमप्यूटर मिले थे. सीआईए ने बुधवार (एक नवंबर) को इन कम्प्यूटरों में मौजूद करीब 4 लाख 70 हजार फाइलों को सार्वजनिक किया.

इन फाइलों ने करीब 18 हजार डाक्युमेंट्स फाइल, करीब 80 हजार ऑडियो और इमेज फाइलें और हजारों वीडियो मिले थे. ये सारी सामग्री करीब 175 जीबी की है. ओसामा के ठिकाने से मिले हिन्दी गानों में अजय देवगन और काजोल की फिल्म “प्यार तो होना ही था” का गीत “अजनबी मुझको इतना बता”, सलमान खान और माधुरी दीक्षित की फिल्म “दिल तेरा आशिक़” का टाइटल गीत और 1994 में आई फिल्म जाने तमन्ना का गीत “तू चांद है पूनम का” शामिल थे. लादने के ठिकाने से मिले कम्प्यूटरों में कार्टून शो “टॉम एंड जेरी” भी शामिल है. उसके कम्प्यूटर में प्राथमिक अंग्रेजी सिखाने वाले वीडियो भी थे.

एक समय दुनिया के सबसे दुर्दांत आतंकवादी माने जाने वाले ओसामा के कम्प्यूटरों में आत्मघाती हमलों और हत्याओं के वीडियो के साथ ही अलका याज्ञनिक, कुमार शानु और उदित नारायण जैसे गायकों के गाये हिन्दी फिल्मों के गाने भी मौजूद थे. ओसामा के कम्प्यूटर में साल 2010 में दिल्ली में हुए हॉकी विश्व कप की सुरक्षा व्यवस्था पर की गयी रिपोर्ट भी थी. ओसामा के कम्प्यूटर में इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट भी थी जिसका उन्वान था, “ओमर शेख्स पाक हैंडलर इलियास कश्मीरी आल्सो हैंडल्ड हेडली” (उमर शेख का पाकिस्तानी हैंडलर इलियास कश्मीरी हेडली का भी हैंडलर था.)

सितंबर 2001 में अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के ट्विन टावर्स को अल-कायदा के आतंकियों ने हाईजैक हवाईजहाजों के सहारे गिरा दिया था. उसके बाद से ही अमेरिका को ओसामा बिन लादने की तलाश थी. करीब 10 साल की तलाश के बाद ये सामने आया कि ओसामा करीब 38 हजार वर्ग फीट के एक मकान में पाकिस्तान में रह रहा था. अमेरिकी नेवी सील कमांडो के छापे में आसोमा मारा गया था.

ओसामा बिन लादेन के ठिकाने से मिल कम्प्यूटरों में भारत से जुड़े कई वीडियो मिले हैं. सीआईए द्वारा जारी किए गये दस्तावेज से पता चलता है कि ओसामा भारतीय अखबारों और टीवी चैनल पर नजर रखता था. ओसामा के हार्ड ड्राइव से साल 2008 के मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड माने जाने वाले डेविड हेडली और इलियास कश्मीरी के बारे में भारतीय टीवी चैनलों पर प्रसारित कई रिपोर्टें मिलीं हैं. ओसामा के पास कश्मीर मसले पर भी भारतीय टीवी चैनलों पर चली कई रिपोर्टें मौजूद थीं.

बस थोड़ा इंतज़ार..

ताज़ा खबरे सबसे पहले पाने के लिए सब्सक्राइब करें

KNockingNews की नयी खबरें सबसे पहले पाने के लिए मुफ्त सब्सक्राइब करें