प्रिसीडियम स्कूल की राजनगर ब्रांच बंद, बिना मान्यता के चल रहा था स्कूल

गाज़ियाबाद: प्रेसिडियम पब्लिक स्कूल की राजनगर ब्रांच अब तक बिना किसी मान्यता के चल रही थी. जिलाधिकारी रितु महेश्वरी के आदेश पर बेसिक शिक्षा अधिकारी विनय कुमार ने इसे तत्काल प्रभाव से बंद करा दिया. बीएसए विनय कुमार ने बताया कि स्कूल के पास मान्यता सम्बन्धी कागज पूरे नहीं थे, इस लिए स्कूल के विरुद्ध कार्यवाही की गई है.

स्कूल मैनेजमेंट को आदेश दिया गया है कि वे स्कूल में पढ़ रहे बच्चों को किसी दूसरी शाखा में शिफ्ट करें. उधर स्कूल प्रबंधन का कहना है कि उसने सीबीएसई में मान्यता के लिए आवेदन किया हुआ है और नवम्बर माह के अंत तक मान्यता मिलने की संभावना है. लेकिन डीएम ने कहा कि मान्यता मिलने से पहले स्कूल किसी भी हालत में क्लासेस संचालित नहीं कर सकता है.

प्रेसिडियम स्कूल की राज नगर एक्सटेंशन शाखा में लगभग 1 हजार बच्चे पढ़ रहे हैं. लेकिन प्रशासन के आदेश के अनुसार अब उन्हें इंदिरापुरम स्थित स्कूल की दूसरी शाखा में शिफ्ट कर दिया जाएगा. हालाँकि स्कूल प्रबंधन ने आश्वासन दिया है कि नवम्बर अंत तक इस शाखा को भी मान्यता मिल जाएगी, मगर अभिभावकों को चिंता सता रही है कि यदि मान्यता नहीं मिली तो क्या होगा. इंदिरापुरम स्थित स्कूल की दूसरी शाखा यहाँ से लगभग 20 किलोमीटर दूर है. ऐसे में अभिभावकों को बच्चों को स्कूल छोड़ने और लाने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने होंगे. उधर बच्चों को भी स्कूल आने जाने के लिए ज्यादा समय लगेगा.

बीएसए विनय कुमार ने बताया कि उन्होंने ट्रांस हिंडन क्षेत्र में चल रहे ग्लोबल पब्लिक स्कूल (गणेश पूरी), ग्लोबल इंडिया स्कूल (पसोंडा) और अंजना पब्लिक स्कूल (शालीमार गार्डन) को भी बंद करा दिया है. ये सभी स्कूल भी बिना किसी मान्यता के चल रहे थे.

बस थोड़ा इंतज़ार..

ताज़ा खबरे सबसे पहले पाने के लिए सब्सक्राइब करें

KNockingNews की नयी खबरें सबसे पहले पाने के लिए मुफ्त सब्सक्राइब करें