ममता बैनर्जी की हत्या के लिए सुपारी, लेटिन शख्स ने की पेशकश

नई दिल्ली:  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की हत्या करने के लिए भारत में हत्यारे की तलाश की जा रही है. अमेरिका के एक नंबर से लैटिन शख्स के इस इरादे की जानकारी पुलिस को मिल चुकी है. 19 साल के एक छात्र को इस काम के लिए मनाया जा रहा था.  सोमवार को मिले इस वॉट्सएप संदेश में उसे इस काम के लिए एक लाख डॉलर (65 लाख रुपए) देने की पेशकश की गई. जिस नंबर से उसे यह संदेश भेजा गया है, वह अमेरिका के फ्लोरिडा का बताया जा रहा है.

मामले की सूचना पर पश्चिम बंगाल की सीआईडी इस मामले की जांच में जुटी हुई है. मुर्शिदाबाद के बेहरामपुर में रहने वाले छात्र ने इस बाबत कहा, “सोमवार दोपहर एक बजे के आसपास मुझे संदेश मिलने शुरू हुए थे, जिन्हें भेजने वाले ने खुद को लैटिन बताया था. उसने यह भी कहा था कि वह किसी आतंकी संगठन के लिए काम करता है और भारत में साझेदार की तलाश कर रहा है.”

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, उस अज्ञात शख्स ने छात्र से कहा, “तुम्हें इस काम में मदद के लिए 65 लाख रुपए दिए जाएंगे. परेशान मत हो, तुम सुरक्षित रहोगे. क्या तुम राजी हो?” दोबारा वह शख्स तकरीबन दो बजकर 46 मिनट पर ऑनलाइन आया और उसने छात्र को लूजर (हारने वाला) कहा. साढ़े तीन बजे उसका फिर संदेश आया, जिसमें उसने कहा कि वह भारत आने की योजना बना रहा है.

लेकिन जब छात्र ने जवाब दिया कि वह भारत से प्यार करता है और उसे तबाह होते नहीं देखना चाहता, तो उधर से संदेश में लिख कर आता है, “हम भारत को तबाह नहीं करेंगे. हम तो सिर्फ एक इंसान को मारना चाहते हैं.”

छात्र ने बाद में बताया, “मैंने पुलिस को इस बारे में बताना ठीक समझा. पुलिस थाने जाते वक्त जब मुझे संदेश मिला, तो मैं डर गया था. उसमें लिखा था- थाने के पास तुम्हारी लोकेशन मिली है. क्या तुम थाने जा रहे हो? हम तुम पर नजर रखे हैं, लिहाजा हमें मूर्ख न बनाओ. वरना तुम्हारी हत्या कर दी जाएगी.” सूचना पर पुलिस ने छात्र को उसका फोन बंद करने के लिए हिदायत दी है. जबकि पश्चिम बंगाल की सीआईडी इस मामले को सुलझाने के लिए जांच-पड़ताल कर रही है. सीआईडी के आईजी अजय रानाडे ने इस बारे में बताया कि वह इस मामले की जांच करेंगे.










बस थोड़ा इंतज़ार..

ताज़ा खबरे सबसे पहले पाने के लिए सब्सक्राइब करें

KNockingNews की नयी खबरें सबसे पहले पाने के लिए मुफ्त सब्सक्राइब करें