दिल्ली के सीएम केजरीवाल की फेमस कार चोरी, हाई सिक्टोरिटी एरिया से हुई चोरी

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की फेमस और लकी ब्लू वैगन-आर कार चोरी हो गई है. वो भी दिल्ली सरकार के केन्द्र और उस सचिवालय के बाहर से जहां सभी मंत्री और नौकरशाह बैठते हैं.

पुलिस ने पहले इस बात की तलाश की, कि कहीं कार को ट्रैफिक पुलिस नो पार्किंग की वजह से उठाकर तो नहीं ले गई , लेकिन कार जब वहां भी नहीं मिली, तो पुलिस ने चोरी की एफआईआर दर्ज कर ली.

हैरानी इस बात की है कि इस कार को दिन दहाड़े सुरक्षित इलाके सीएम दफ्तर के सामने से चोर बड़ी आसानी से चुरा ले गए. वारदात गुरुवार दोपहर दो बजे के आसपास हुई. चोरी की रिपोर्ट आईपी स्टेट थाने में दर्ज करायी गई है.

घटना के मुताबिक आम आदमी पार्टी की कार्यकर्ता वंदना सिंह इस कार को लेकर सचिवालय किसी काम से आयीं थी. आमतौर पर कार की एंट्री सचिवालय के अंदर हो जाती थी और कार अंदर ही पार्क होती थी, लेकिन वंदना के मुताबिक गुरुवार को किसी वजह से पास नहीं बन पाया था, इसीलिए उसे गेट नंबर 6 और 8 के बीच सामने की तरफ सड़क किनारे ही पार्क कर दी थी. करीब दो बजे जब वंदना वापस लौटीं, तो कार वहां नहीं थी.

डीएल 3 सीजी 9769 रजिस्ट्रेशन नंबर वाली नीले कलर की ये कार 2013 में उस वक्त चर्चा में आयी थी, जब केजरीवाल पहली बार चुनाव मैदान में उतरे थे. केजरीवाल ने आम आदमी और सादगी को अपनी पहचान बनाया था और चुनाव प्रचार में वो इसी कार का इस्तेमाल करते थे, इसीवजह से इस कार की पहचान भी आम आदमी की कार के तौर पर बन गई थी.

सीएम बनने के बाद भी केजरीवाल ने कुछ दिन इसका इस्तेमाल किया था और कार को केजरीवाल के लिए लकी कार माना जाता था. इसीलिए जब सीएम के तौर पर केजरीवाल जब सरकारी गाड़ी में चलने लगे, तो उन्होंने ये कार पार्टी के हवाले कर दी.

बस थोड़ा इंतज़ार..

ताज़ा खबरे सबसे पहले पाने के लिए सब्सक्राइब करें

KNockingNews की नयी खबरें सबसे पहले पाने के लिए मुफ्त सब्सक्राइब करें