जैन मुनि ने लड़की के शरीर पर पंख फेरा, कपड़े उतरवाए, डांस, करवाया

जैन मुनि ने लड़की के शरीर पर पंख फेरा, कपड़े उतरवाए, डांस, करवाया




नई दिल्ली : रेप के आरोप में गिरफ्तार किए गए जैन मुनि शांतिसागर को लेकर एक के बाद एक नए खुलासे हो रहे हैं. बताया जा रहा है कि जैन मुनि शांति पाठ के बहाने पीड़िता से व्हाट्सएप पर न्यूड फोटो मंगवाता था. यही नहीं, वह दक्षिणा के नाम पर उससे डांस भी करवाता था.

अखबार दैनिक भास्कर की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जैन मुनि से पहली बार पीड़िता एक प्रवचन के दौरान परिवार के साथ मिली थी. यही उसकी नज़र पीड़िता पर पड़ी. उसने पीड़िता को शिष्य बनाने की बात उसके मां-बाप से कही. फिर समय के साथ शांति सागर से वो शिक्षा लेने लगी. मुनि भी पीड़िता को कॉल और मैसेज करने लगा.

फिर जप के नाम पर लड़की के न्यूड फोटो मंगवाता था. फिर एक बार जब शांतिसागर चातुर्मास के लिए सूरत आया तो उसने पीड़िता को कॉल कर मिलने बुलाया और दक्षिणा के तौर पर उससे डांस भी करवाया.

मोर पंख शरीर पर फेरा और फिर किया रेप.
इसके बाद एक दिन जैन मुनि शांतिसागर ने सूरत में पीड़िता को रात में जप के लिए रुकने बुलाया. उसके मां-बाप को बाहर बैठाया. वह पीड़िता को अपने साथ कमरे में अन्दर ले गया और उसके शरीर पर मोर पंख फिराकर कपड़े उतरवाए और डरा धमकाकर संबंध बनाए पर मजबूर करता रहा.

बदनामी के डर से कई दिनों तक दबाई बात.
जैन मुनि शांतिसागर की घिनौनी करतूत जब लड़की ने अपने परिवार वालों को बताई तो उन्हें यकीन नहीं हुआ. इसके बाद जब मां-बाप ने पीड़िता का मेडिकल कराया तो रेप की पुष्टि हुई. इसके बावजूद पीड़िता के मां-बाप जैन मुनि और समाज के डर से पुलिस के पास जाने से बचते रहे. लेकिन आखिरकार पीड़िता पुलिस के पास पहुंची और शिकायत दर्ज कराई.