अमेठी में गरजे राहुल गांधी, बोले देश नहीं संभलता तो हमें बताएं, 6 महीने में सब ठीक कर देंगे

अमेठी में गरजे राहुल गांधी, बोले देश नहीं संभलता तो हमें बताएं, 6 महीने में सब ठीक कर देंगे




अमेठी : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने अमेठी दौरे पर बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अगर ‘किसान और रोजगार’ जैसे दो बड़े मुद्दों का समाधान नहीं कर सकते तो कह दें, हम ये काम छह महीने में करके दिखा देंगे. बता दें कि 7 महीने बाद राहुल अपने निर्वाचन क्षेत्र अमेठी के ​तीन दिवसीय दौरे पर हैं. जिसके तहत ही उन्होंने जगदीशपुर के कठौरा गांव में चौपाल लगाई.

राहुल ने कहा, “मोदी जी को देश का समय बर्बाद करना बंद करना चाहिए और देश के युवाओं को रोजगार देना शुरू करना चाहिए.” उन्होंने कहा, “हिन्दुस्तान में दो मुद्दे हैं…किसान का मुद्दा और रोजगार का. मोदी जी इनका समाधान नहीं कर सकते तो कह दें कि वह नहीं कर सकते हैं और कांग्रेस आ जाए, वो मेरा काम कर दे. हम वही काम छह महीने में करके दिखाएंगे.”

जीएसटी पर बोलते हुए राहुल ने कहा, “केन्द्र सरकार को जीएसटी पर दोबारा सोचना चाहिए. टैक्स घटाना चाहिए और उसे सिंपल होना चाहिए. जीएसटी का मतलब एक देश, एक टैक्स है. ना कि कई सारे टैक्स.”

राहुल गांधी ने बीजेपी पर अमेठी में फूड पार्क और ऐसी ही अन्य योजनाओं की अनदेखी करने का आरोप मढ़ते हुए कहा, “बहुत दुख हुआ कि अमेठी के लोगों को बीजेपी ने चोट पहुंचाई है… ये गलत है. इनकी सोच ही ऐसी है. मगर हम आपके लिए लड़ेंगे.”

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने मोदी सरकार की ‘मेक इन इंडिया’ और ‘स्टार्ट अप’ जैसी योजनाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि जब तक ‘मेक इन इंडिया’, ‘मेक इन अमेठी’ और ‘मेक इन उत्तर प्रदेश’ नहीं करेंगे, तब तक ये देश आगे नहीं जा सकता है. उन्होंने कहा कि देश के युवाओं को लग रहा है कि वे देश के लिए काम करना चाहते हैं लेकिन मौका नहीं मिल रहा है. युवाओं में गुस्सा बढ़ता जा रहा है. देश के किसान आत्महत्या कर रहे हैं. (ctsy-aajtak)