सत्य घटना : नाग की हत्या का बदला नागिन ने लिया, हत्यारे की पत्नी को मार डाला

सत्य घटना : नाग की हत्या का बदला नागिन ने लिया, हत्यारे की पत्नी को मार डाला




नई दिल्ली :  ये खबर सिर्फ मनोरंजन के नज़रिए से पढ़ें. ऐसी घटना संभव नहीं है और तर्क तथा विज्ञान दोनों ही इसकी  गवाही नही  देते लेकिन ये घटना सही है. घटना उत्तर प्रदेश के कानपुर में यह घटना रियल लाइफ में हुई है. कानपुर के चौबेपुर इलाके के किशुनपुर गांव में एक नागिन ने अपने नाग की मौत का बदला मारने वाले की बीवी को डसकर लिया. इतना ही नहीं बदला लेने के बाद नागिन ने भी अपनी जान दे दी.

गांव के ही एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि गुरुवार को गांव के ही रहने वाले सुरेश यादव के घर में काला नाग निकला था. जिसे देखकर घर में हड़कंप मच गया. नाग को देखने के बाद सुरेश ने उसकी लाठी से पीट-पीटकर हत्या कर दी. इतना ही नहीं हत्या के बाद नाग को जला भी दिया.

लेकिन शुक्रवार सुबह जब सुरेश की पत्नी उमा देवी घर में झाडू लगा रही थी तभी नागिन ने उसे डसकर ले लिया. उमा देवी के शोर मचाने पर घरवाले उसे झाड़-फूंक के लिए बाबा के पास लेकर पहुंचे. लेकिन उमा देवी की हालत बिगड़ने पर उसे कानपुर के हैलेट हस्पताल पहुंचे. जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

इसके बाद सुरेश यादव ने नागिन को पकड़ने के लिए सपेरे को बुलाया. सपेरे ने बीन बजाकर नागिन को पकड़ा. लेकिन सपेरे के पकड़ते ही नागिन ने भी अपनी जान दे दी.

किस्से कहानियों की यह कहानी वास्तविक जीवन में घटित होने से पूरे इलाके में इस घटना की सूचना है. हालांकि विज्ञान इस बात को नहीं मानता. लेकिन गांव वालों का कहना है कि यह नागिन का ही बदला था.