डेरा समर्थकों की धर्म परिवर्तन की धमकी. “जिन्हें हम खून देते हैं वो गोलियां चलाते हैं”

डेरा समर्थकों की धर्म परिवर्तन की धमकी. “जिन्हें हम खून देते हैं वो गोलियां चलाते हैं”




नई दिल्ली : डेरा सच्चा सौदा सिरसा प्रमुख गुरमीत सिंह के समर्थक अब कानून के खिलाफ हिंदू कार्ड खेलने की तैयारी में जुट गए हैं. डेरा समर्थकों ने एक वीडियो के जरिए धमकी दी है कि वे बड़े पैमाने पर धर्म परिवर्तन करेंगे. डेरा समर्थकों का आरोप है कि डेरा प्रमुख को इसलिए जेल की सलाखों में जाना पड़ा क्योंकि वह हिंदू हैं और हिंदू संगठन को निशाना बनाना बेहद आसान है. यह खुलासा एक वीडियो में किया गया है.

डेरा प्रवक्ता संदीप मिश्रा एक समर्थक से बात करते वीडियो में नजर आ रहे हैं जिसमें कहा गया है कि यदि तुम हिंदुस्तान से प्यार करते हो तो तुम्हें जानकर आंखों में आंसू आ जाएंगे कि हमारे अपने देश में ही हिंदू होना एक अपराध है.

उनका कहना है कि यदि हमारे धर्म पर ही हमले हो रहे हैं तो क्यों न धर्म परिवर्तन कर लिया जाए. संदीप मिश्रा वीडियो में कहते दिखाई दे रहे हैं कि मेरे साथ इसी बात को मानने वाले तमाम लोग हैं. वीडियो में एक व्यक्ति जिसका मुंह ढका है वह कह रहा है कि  हम जिन सैनिकों को खून दान करते हैं वो हम पर गोलियां चलाते हैं. . ये शख्स कह रहा है कि 1 लाख लोग होते ही हिंदू धर्म छोड़ देंगे और इस्लाम स्वीकार कर लेंगे. ये सिलसिला एक एक लाख करके जारी रहेगा.

हम लोग खाली हाथ हों तो हम पर गोलियां चलाई जाती हैं. डेरे के प्रवक्ता संदीप मिश्रा को वीडियो में यह कहते दिखाया गया है कि समर्थक मुस्लिम नेताओं के संपर्क में हैं. सूत्रों ने बताया कि यह पूरी कवायद डेरे के खास लोगों की है और डेरे को अब मुसीबत में धार्मिक कार्ड खेलने की याद आ गई है.

पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने डेरा सच्चा सौदा मुखी गुरमीत राम रहीम सिंह के पूर्व ड्राइवर खट्टा सिंह की सी.बी.आई. कोर्ट पंचकूला के फैसले के खिलाफ दायर रिवीजन याचिका पर सी.बी.आई. को 31 अक्तूबर के लिए नोटिस जारी किया है, वहीं दूसरी ओर सी.बी.आई. कोर्ट के रंजीत सिंह मर्डर केस में अंतिम फैसला सुनाए जाने पर स्टे लगा दिया गया है.