केरल में फिर राजनीतिक हिंसा, सीपीएम के जुलूस पर बम फेंका, बीजेपी दफ्तर से बम बरामद

केरल में फिर राजनीतिक हिंसा, सीपीएम के जुलूस पर बम फेंका, बीजेपी दफ्तर से बम बरामद

नई दिल्ली: केरल के कन्नूतर में सीपीएम के मार्च पर बम फेंके जाने के बाद पुलिस ने छापे मारी में बीजेपी दफ्तर से बम और तलवार बरामद किए. इस घटना में सात लोग घायल हुए थे जिनमें 5 सीपीएम कार्यकर्ता और दो पुलिसकर्मी थी. सभी घायलों को थालेसरी के अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

कन्नूर जिले में कम्युनिस्ट  पार्टी ऑफ इंडिया (मार्कसवादी) के जुलूस पर रविवार की शाम बम फेंका गया. सीपीएम के कन्नू्र जिला सचिव ने हमले के पीछे बीजेपी के हाथ होने की बात कही है. हमले के तुरंत बाद कन्नूर में पुलिस ने मोर्चा संभाला लिया और मामले पर काबू पाया. कन्नूर जिले में पिछले कुछ महीनों में खूनी संघर्ष देखने को मिला है.

आपको बता दें कि शुक्रवार को बीजेपी ने कन्नूर में जन रक्षा यात्रा निकाला था जिसके विरोध में रविवार को सीपीआई ने विरोध प्रदर्शन निकाला और इसी विरोझ प्रदर्शन के दौरान हमला हुआ. हमले के बाद पन्नूर और आसपास के इलाके में सीपीआई(एम) ने हड़ताल की घोषणा की है.

घटना के बाद पुलिस ने भाजपा के कन्नूर के पानूर क्षेत्र में स्थित दफ्तर पर छापा मारा था. भाजपा के दफ्तर से पुलिस को एक तलवार और तीन स्टील बम मिले हैं. इस हमले का आरोप आरएसएस और भाजपा के कार्यकर्ता आरोपी हैं. बता दें, कुछ दिन पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने केरल में आरएसएस और भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या को लेकर केरल की लेफ्ट सरकार पर निशाना साधा था.

 

इसके बाद सीपीएम ने भाजपा पर पलटवार करते हुए कहा था कि भाजपा देश में अपनी मौजूदगी को मजबूत करने के लिए हमेशा हिंसा और दंगों का सहारा लेती है. भाजपा ने प्रदेश में हालही में जन रक्षा यात्रा भी शुरू की थी, जिसमें यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी हिस्सा लिया था. यह यात्रा केरल में भाजपा और आरएसएस कार्यकर्ताओं की हत्या के खिलाफ शुरू की गई थी.