किम जोंग ने पूरी दुनिया को टेंशन में डाला, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने बुलाई बैठक

नई दिल्ली: सारी चेतावनियों को दरकिनार करके नए प्रतिबंधों के बावजूद उत्‍तर कोरिया ने एक बार फिर मिसाइल परीक्षण किया है. उसने जापान के पास मिसाइल गिराकर सनसनी इसको लेकर संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद ने आज बैठक बुलाई है. मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, अमेरिका और जापान के अनुरोध पर स्‍थानीय समयानुसार तीन बजे बैठक होगी.

गौरतलब है कि इस साल उत्‍तर कोरिया ने अपने मिसाइल परीक्षणों में काफी तेजी लाई है. अब तक लगातार कई परीक्षण कर चुका है. मगर हाल ही में किए गए हाईड्रोजन बम परीक्षण से कई देशों की नींद उड़ गई. इसके बाद उत्‍तर कोरिया पर लगाम लगाने की कड़ी वकालत की गई और आखिरकार संयुक्‍त राष्‍ट्र ने उस पर नए प्रतिबंध लगाने की मंजूरी दे दी.

हालांकि उत्‍तर कोरिया अपनी मनमानी पर अड़ा हुआ है. उसने एक बार फिर मिसाइल दागी, जो जापान के ऊपर से गुजरते हुए प्रशांत महासागर में जा गिरी. हालांकि इस मिसाइल से किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं मिली है. दक्षिण कोरिया और जापान ने इसकी जानकारी दी है.

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले भी उत्‍तर कोरिया द्वारा दागी गई एक मिसाइल जापान के ऊपर से गुजरते हुए प्रशांत महासागर में गिरी थी. उत्‍तर कोरिया द्वारा इस साल किया गया यह 15वां मिसाइल परीक्षण हैं. इसके बाद दक्षिण कोरिया में राष्‍ट्रीय सुरक्षा परिषद की तत्‍काल बैठक बुलाई गई है. वहीं जापान ने उत्‍तर कोरिया की इस हरकत को उकसाने की साजिश करार दिया है और प्रधानमंत्री शिंजो एबी ने संयुक्‍त राष्‍ट्र के प्रतिबंधों को पूरी तरह से उत्‍तर कोरिया के खिलाफ लागू करने का आह्वान किया है.

बस थोड़ा इंतज़ार..

ताज़ा खबरे सबसे पहले पाने के लिए सब्सक्राइब करें

KNockingNews की नयी खबरें सबसे पहले पाने के लिए मुफ्त सब्सक्राइब करें