1500 के जियो फोन में मुफ्त टीवी, DTH कंपनियों का होगा काम तमाम !

1500 के जियो फोन में मुफ्त टीवी, DTH कंपनियों का होगा काम तमाम !

नई दिल्ली :  क्या आप जानते हैं कि जियो का छुटका सा फीचर फोन एप्पल टीवी, टाटा स्काई, एयरटेल, डिशटीवी बगैरह के लिए परेशानी खड़ी कर सकता है. इस फोन में फ्यूचर की तकनीक है जो डीटीएच मार्केट को हिला सकती है इतना ही नहीं केबल की जगह भी ले सकती है.

आपको पता होगा कि केबल ऑपरेटर का बिल लगातार बढ़ता जा रहा है. डीटीएच पर भी कई चैनल पे चैनल बन चुके है. लेकिन ये ही चैनल इंटरनेट पर मुफ्त उपलब्ध हैं. छुटका सा 1500 रुपये का रिलायंस फीचरफोन इंटरनेट से वो साले चैनल आपको दिखा देगा जो डीटीएच कंपनियों से मोटी कीमत पर मिलते हैं.

दर असल इस फोन के साथ आपको एक जियो मीडिया केबल अटैच करना होगा. इस केबल को आप टीवी से अटैच करके आप अपने चहेते टीवी चैनल का मुफ्त में मज़ा ले पाएंगे. इतना ही नहीं जियो फोन से आप जितना चाहें टीवी देखें. 24 घंटे चैनल देखने का भुगतान नहीं करना होगा. बस थोड़ा नैट का खर्च होगा जोकि काफी कम है. एप्पल-टीवी में लोग यही सुविधा महंगी कीमत पर लेते हैं. इतना ही नहीं यूट्यूब विडियो और इंटनेट की खबरें, इंटरनेट टीवी भी आप मुफ्त में अपने टीवीसेट पर देख सकते हैं.

जियो अपने फोन के इस फीचर को ज्यादा मार्केट नहीं कर रहा है क्योंकि इससे उसके भविष्य के डीटीएच प्लान पर भी बुरा असर पड़ सकता है.

अब जियो वाट्सएप भी इस फोन में लाने की तैयार कर रहा है. इसके लिए व्हॉट्सऐप के साथ बातचीत भी चल रह हैत.

इस फोन में 2.4 इंच की QVGA डिस्प्ले दी गई है. फोन में डुअल कोर स्नेपड्रैगन प्रोसेसर दिया गया है. फोन में 512MB की रैम दी गई है, इसके अलावा फोन में 4GB की इंटरनल मैमोरी दी गई है. इसकी इंटरनल मैमोरी को 128GB तक बढ़ाया जा सकता है. फोन में VGA फ्रंट कैमरा दिया गया है. इसके अलावा फोन में 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है. फोन में यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, स्पीकर, FM रेडियो, टॉर्चलाइट और SOS कॉल का विकल्प दिया गया है. फोन में 2,000mAH की बैटरी दी गई है.

रिलायंस जियो इस 4जी फीचर फोन को फ्री में दे रही है लेकिन इसके लिए एक शर्त रखी गई है कि इसके लिए 1,500 रुपये की सिक्योरिटी देनी है. यह सिक्योरिटी 3 साल बाद फोन वापस करने पर वापस कर दी जाएगी. फोन चालू हालत में होना चाहिए. यह फोन जियो सिम के साथ आएगा. इसमें यूजर को फोन लेने के बाद 153 रुपये का रिचार्ज कराना होगा.