इस देश से IPHONE-X खरीदो , विदेश यात्रा फ्री, ऊपर से पैसे भी बचेंगे

इस देश से IPHONE-X खरीदो , विदेश यात्रा फ्री, ऊपर से पैसे भी बचेंगे

नई दिल्ली : iPhone X लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहां से आप सस्ते में आईफोन 10 (X) खरीद सकते हैं. यहां फोन इतना सस्ता है कि फोन खरीदने के बाद भी इतने पैसे बच जाएंगे कि आप फ्लाइट से विदेश में भी घूम सकते हैं.

जनसत्ता डॉट कॉम के विश्लेषण के अनुसार फ्लाइट से घूमने के बाद भी पैसे बच जाएंगे. जी हां, यह बात सही है. अगर आपका बजट 90,000 रुपये का है और आप iPhone X लेना चाहते हैं तो इस फोन की सेल 3 नवंबर से शुरू होगी. iPhone X के 64GB वाले मॉडल की भारत में कीमत 89,000 रुपये है.

वहीं इसके 256GB वाले वेरिएंट की कीमत 1,02,000 रुपये है. अब हम आपको बताते हैं कि पैसे कैसे बचा सकते हैं. iPhone X 64GB वेरिएंट की दुबई में कीमत 4,099 दिरहाम (करीब 71,500 रुपये) है. मतलब दुबई से फोन खरीदने के बाद 17,500 रुपये बच जाएंगे.

सौजन्य- जनसत्ता

सौजन्य जनसत्ता

नई दिल्ली से 4 नवंबर का दुबई का टिकट करीब 13,250 रुपये का है. मतलब अगर टिकट के पैसे भी घटा दिए जाएं तो भी 4,250 रुपये बच जाएंगे. वहीं अगर एक रात आप दुबई में होटल में रुकते हैं तो उसका खर्च करीब 2500 रुपये आएगा. होटल में रुकने के बाद भी 1,750 रुपये बच जाएंगे. इन रुपयों को आप खाने पीने में खर्च कर सकते हैं.

कुल मिलाकर मतलब यह हुआ कि अगर आप भारत में रहते हैं और iPhone X लेना चाह रहे हैं तो उतने ही रुपये में दुबई भी घूम आईये और iPhone X भी खरीद लीजिए. अगर आप इसका 256 GB वाला मॉडल लेने वाले हैं तो आपकी शॉपिंग के पैसे भी बच जाएंगे. iPhone X का भारत में 256GB मॉडल 64GB से 13,000 रुपये महंगा है.

आईफोन एक्स में बेजल लेस डिस्प्ले दी गई है. इसमें 12 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे दिए गए हैं. इसकी डिस्प्ले 5.8 इंच की है. इसमें फ्रंट कैमरा 7 मेगापिक्सल का है. इसमें ओएलईडी स्क्रीन, वॉच-3, म्यूजिक स्ट्रीमिंग, जीपीएस और स्विमप्रूफ समेत कई खासियतें शामिल हैं, लेकिन फेस आईडी फीचर को लेकर लोगों में सबसे ज्यादा चर्चा है. फेस आईडी फीचर से यूजर के देखते ही फोन ओपन हो जाएगा. यह फीचर अंधेरे में भी काम करेगा. फेस डेटा फोन में ही स्टोर रहेगा.