‘फुंके ट्रांसफॉर्मर’ के साथी ने अमित शाह को ब्लूव्हेल और असुर बताया, शाह ने कहा वामपंथी अच्छे

‘फुंके ट्रांसफॉर्मर’ के साथी ने अमित शाह को ब्लूव्हेल और असुर बताया, शाह ने कहा वामपंथी अच्छे

भुवनेश्वर: ओडिशा की सत्तारूढ़ पार्टी बीजद ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर पलटवार करते हुए उनकी तुलना जानलेवा ऑनलाइन गेम ‘ब्लू व्हेल चैलेंज’ से की है. बीजद महासचिव एवं पूर्व मंत्री अरुण साहू ने ओडिशा के युवाओं से अपील की कि वे अमित शाह से अलग ही रहें क्योंकि वह राजनीतिक ब्लू व्हेल हैं जो लोगों को गलत रास्ता बताते हैं. उन्होंने कहा “शाह असुरों की भाषा बोल रहे हैं.” इससे पहले दिन में शाह ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को ‘फुंका ट्रांसफार्मर’ बताते हुए कहा था कि पूरी तरह राज्य के विकास के लिए लोगों को बीजद सरकार को हटाना चाहिए.

इससे पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर निशाना साधा और और कहा कि राज्य की पटनायक सरकार एक ‘जले हुए ट्रांसफॉर्मर की तरह है जिसे जनता को उखाड़कर फेंक देना चाहिए ताकि राज्य का विकास सुनिश्चित हो सके.

अमित शाह ने कहा कि वामपंथी और बीजेपी ही हैं जो वंश के आधार पर राजनीति नहीं करते . यहां सारे लोग लोगतंत्र से चुने जाते हैं. आप नहीं बता सकते कि अगला पार्टी चीफ कौन होगा.

शाह ने भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए कहा, “नरेंद्र मोदी सरकार एक बिजली कारखाने की तरह है, लेकिन बिजली पहुंचाने के लिए ट्रांसफॉर्मर और दूसरे चीजों की जरूरत होती है. पटनायक सरकार एक ऐसा ट्रांसफॉर्मर है जो फुंक गया है. अगर ट्रांसफॉर्मर फुंक जाता है जो उसे बदल देते हैं. मैं आप लोगों से कहना चाहता हूं कि यहां का ट्रांसफॉर्मर उखाड़ फेंकिए.’’ उन्होंने यह भी कहा, “ओडिशा का विकास नवीन पटनायक के बूते की बात नहीं. यहां का विकास भाजपा ही कर सकती है.”

शाह ने कहा, “ओडिशा में भाजपा की प्रगति से नवीन पटनायक की नींद उड़ गई है. उनको रात में भी कमल दिखाई देता है.” ओडिया बोलने में कथित अक्षमता को लेकर भी शाह ने पटनायक पर कटाक्ष किया.

उन्होंने कहा, “मैं ओडिया भाषा नहीं बोल पाता हूं इसलिए आपसे माफी मांगता हूं. लेकिन कुछ लोग (पटनायक) ओडिया नहीं बोल पाने को लेकर क्षमा नहीं मांगते और राज्य में शासन कर रहे हैं.”

(ctsy_ndtv)