‘स्वदेशी जागरण मंच’ का व्यापारियों को पत्र, लिखा- दुकान में लगा देंगे आग

‘स्वदेशी जागरण मंच’ का व्यापारियों को पत्र, लिखा- दुकान में लगा देंगे आग




नई दिल्ली: आप हो सकता है कांप जाएं लेकिन ये सच है कि स्वदेशी जागरण मंच ने कथित रूप से चीनी मोबाइल कंपनियां बेचने वाले डीलरों की दुकान में आग लगाने की धमकी दी है. ये धमकी एक पत्र के जरिए दी गई है. . नॉकिंग न्यूज़ डॉट कॉम के हाथ एक पत्र लगा है जो स्वदेशी जागरण मंच के पूर्वी उत्तर प्रदेश के संयोजक लालकेश्वर मणि पाण्डे के दस्तखत से जारी हुआ है.

इस पत्र में व्यापारियों से कहा गया है कि वो वीवो और ओप्पो नामके चीनी मोबाइल ब्रांड के पोस्टर और बैनर हटा दें. पत्र में व्यापारियों से कहा गया है कि ये दोनों कंपनी ईस्ट इंडिया कंपनी की तरह भारत को गुलाम बनाने के मुहिम का हिस्सा हैं.

भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगांठ के नाम पर जारी की गई इस चिट्ठी में लिखा गया है कि जो व्यापारी अपने झंडे और बैनर नहीं हटाएंगे उनकी दुकान में आग भी लगाई जा सकती है.

हमने ये चिट्ठी 9 अगस्त तक इसलिए जारी नहीं की ताकि इससे तनाव न फैले और व्यापारियों को धमकाने के स्वदेशी जागरण मंच के इस कथित प्रयास को बल न मिले. अब 9 अगस्त बीत जाने के बाद हम ये सच्चाई आपतक ला रहे हैं. क्या धमकाने की राजनीति से ही संघ परिवार अपनी बात मनवायेगा. क्या व्यापारियों को धमकाने का रास्ता ही बचा है . क्या व्यापारियों को आंदोलन के लिए सहमत करने मे आंदोलनकारी नाकाम हो गए हैं.

ये पत्र दुकानदारों को भेजा गया