दुनिया से एक शिकायत लेकर चला गया ये सितारा

दुनिया से एक शिकायत लेकर चला गया ये सितारा




नई दिल्ली: रूपहले पर्दे की दुनिया के पीछे का दर्द कोई नहीं जानता. ऐसी ही कुछ कहानी सीताराम पांचाल की भी है. जब भी वे परदे पर आए उन्होंने अपनी कला से सबका दिल जीतने की कोशिश की. लेकिन इस परदे के पीछे उनके साथ क्या हो रहा था कोई नहीं जानता. वे कितने बीमार थे और उनके आर्थिक हालात कितने खराब थे, इसके लिए उन्हें अपने फेसबुक का सहारा लेना पड़ा था.

किडनी और फेफड़ों के कैंसर से तीन साल तक जूझने के बाद आज उनका निधन हो गया. कैंसर की वजह से लंबे समय से वे बिस्तर पर ही थे. उन्होंने 1994 में बैंडिट क्वीन से करियर की शुरुआत की थी. लेकिन पीपली लाइव, पान सिंह तोमर, जॉली एलएलबी-2 और साहेब बीवी गैंगस्टर जैसी फिल्मों में काम से उन्हें खास पहचान मिली.

54 वर्षीय इस कलाकार ने कल ही अपनी मैरिज एनिवर्सरी मनाई थी. लेकिन वे लंबे समय से आर्थिक तंगी झेल रहे थे. उनके फेसबुक एकाउंट के जरिये उनके इलाज के लिए आर्थिक मदद भी मांगी गई थी. उन्होंने अपने एकाउंट पर लिखा थाः दोस्तों प्लीज मेरी मदद करो, मैं कैंसर से पीड़िता हूं, आपका कलाकार भाई, सीताराम पांचाल. सिने ऐंड टीवी आर्टिस्ट्स एसोसिएशन ने भी उनकी मदद के लिए अपील की थी.