बाबा राम रहीम का बीजेपी के साथ था सच्चा सौदा, मोदी और बाकी नेताओं से रिश्ते के सबूत यहां है

बाबा राम रहीम का बीजेपी के साथ था सच्चा सौदा, मोदी और बाकी नेताओं से रिश्ते के सबूत यहां है




नई दिल्ली : पूरे उत्तर भारत को हिंसा की आग में झोंक देने वाले और 25 मौतों के ज़िम्बमेदार बलात्कारी बाबा गुरमीत राम रहीम के सच्चा सौदा पर संघ परिवार और बीजेपी की खास मेहरवानी रही है. जानकारों का कहना है कि ये संघ की छिपी हुई सेना थी जो डेरा प्रमुख पर बलात्कार का केस साबित होने के बाद सामने आ गई. ये वैसे ही सेना थी जैसे शिवपाल यादव की मथुरा में हुआ करती थी. आपको हम बता दें कि डेरा सच्चा सौदा के बीजेपी के ज्यादातर नेताओं से रिश्ते थे और खुद प्रधानमंत्री मोदी भी सच्चा सौदा से समर्थन मांग चुके थे. डेरा नियमित रूप से बीजेपी का समर्थन करता था और कई बड़े नेताओं से बाबा के रिश्ते थे. सबसे पहले बाबा पर प्रधानमंत्री मोदी के ये उद्गार सुनिए उसके बाद  बाकी नेताओं की बात करते हैं.




मोदी अपने इस भाषण में डेरा सच्चा सौदा की धरती को प्रणाम कर रहे हैं. ऐसा भी नही है कि मोदी को बाबा राम रहीम के उपर चल रहे बलात्कार के केस के बारे में न पता हो उन्हें ये न पता हो कि जिस पत्रकार ने बाबा की रेप कहानी छापी थी उसे घर के बाहर निकाल कर गोली मार दी गई थी.

सिर्फ मोदी ही नहीं बीजेपी की हरियाणा सरकार भी हमेशा बाबा के चरणों में झुकी रहती थी. कुछ लोगों का तो यहां तक मानना था कि खट्टर साहब को सीएम बनाने के पीछ भी बाबा की सिफारिश की बड़ी भूमिका रही थी. बाबा को मोदी इतना चाहते थे कि स्वच्छ भारत अभियान के तहत उन्होंने बाबा को बाकायदा नौमिनेट किया बाद में बाबा के साथ स्वच्छ भारत अभियान में हिस्सा लेने मुख्य मंत्री मनोहर लाल खट्टर भी गए. बाबा के साथ मुख्यमंत्री ने झाड़ू भी लगाई फोटो भी खिंचवाए.




बीजेपी की जीत में राम रहीम की भूमिका?

बाबा की राज्य राज्य सरकार से नज़दीकियों के किस्से भरे पड़े हैं. तब की मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हरियाणा विधानसभा चुनावों से पहले गुरमीत राम रहीम के पास बाकायदा सुषमा स्वराज और अरुष जेटली को प्रधानमंत्री मोदी की तरफ से समर्थन मांगने भेजा गया था. बाद में बाबा ने ने अपने समर्थकों से बीजेपी के समर्थन की बात कही थी. बीजेपी की जीत के बाद कट्टर संघ परिवारी माने जाने वाले मंत्री कहा था- निश्चित तौर पर डेरा के समर्थन ने हरियाणा में हमारी जीत में निर्णायक भूमिका निभाई.

हालात ये हैं कि गुरमीत राम रहीम पर रेप का आरोप साबित होने के साथ ही हरियाणा के सीएम मनोहर लाल के एक पुराने ट्वीट पर लोग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. जब मनोहर लाल बोले- राम रहीम हितैषी कार्यों में लगे हुए हैं.

इस ट्वीट में मनोहर लाल ने लिखा था, ”संत गुरमीत राम रहीम जी गरीब मरीज़ों की सेना, स्वच्छता अभियान, शिक्षा के प्रचार-प्रसार, नशामुक्ति सहित कई समाज हितैषी कार्यों में लगे हुए हैं.”

बाबा की धमक हरियाणा में इतनी जबरदस्त थी कि उनकी फिल्म एमएसजी का मज़ाक उड़ाने भर पर कॉमेडी नाइट्स विद कपिल के कीकू शारदा सीधे हरियाणा की जेल में थे. वो तब तक परेशानी में रहे जब तक बाबा ने उन्हें माफ नहीं कर दिया.

कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीजेपी के नेशनल सेक्रेटरी कैलाश विजयवर्गीय कुछ बीजेपी उम्मीदवारों के साथ चुनाव से पहले गुरमीत राम रहीम से आशीर्वाद लेने भी गए थे.

बाबा गुरमीत राम रहीम सिंह बीजेपी के नेटवर्किंग स्टार कैलाश विजयवर्गीय के साथ

हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज के ट्विटर पर अगर नज़र दौड़ाएं तो गुरमीत राम रहीम से उनकी नज़दीकियां पता चलती हैं. अनिल विज डेरा सच्चा सौदा से जुड़े ट्वीट्स अक्सर करते नज़र आते हैं.




बीते साल अगस्त में अनिल विज डेरा सच्चा सौदा के एक कार्यक्रम में शरीक हुए थे. इस कार्यक्रम में अनिल विज ने डेरा को 50 लाख रुपये का फंड दिया था. विज ने कहा था कि ये रकम उन्होंने अपने विवेकाधीन फंड से दी है और इसके मालिक वो ही हैं. विधायक या सांसद कोटे को विवेकाधीन फंड कहते हैं. जिस धन से सड़क बननी चाहिए थीं गरीबों को मदद मिलनी चाहिए थी वो पैसा बाबा के डेरे को दे दिया गया था.

इस कार्यक्रम में अनिल विज ने कहा था, ”आपने खेलों को बहुत बढ़ावा दिया है और मैं यहां के स्कूल को खेलों को बढ़ाना देने के लिए अपने कोष से 50 लाख रुपये देता हूं.”

बीजेपी के नेता अनिल विज राम रहीम के सामने निहाल होते हुए

इतना ही नहीं जब कल डेरा समर्थक इकट्ठा हो रहे थे और तबाही मचाने की तैयारी में थे तो हरियाणा के एक मंत्री ने कहा इकट्ठा ही तो हुए हैं. उन्होंने एक पेड़ तक नहीं तोड़ा.




बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर और डेरा सच्चा सौदा

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर से बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर भी मई महीने में डेरा सच्चा सौदा के राम रहीम संग नज़र आए थे.

अनुराग ठाकुर ने तब गुरमीत राम रहीम के साथ की तस्वीरें ट्वीट करते हुए लिखा था, ”स्वच्छ भारत एक डेली अभियान है. आज (7 मई 2017) को दिल्ली के इंडिया गेट के पास डेरा सच्चा सौदा के सदस्यों के साथ सफाई की.”

जबतक धर्म के नाम पर राजनीति का खेल चलता रहेगा ऐसे बेडे पनपते रहेंगे.

आज मौका है इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाएं. धर्म और राजनीति को नापाक गठजोड़ को खत्म करने के लिए ये ज़रूरी है