एसपीजी को पप्पू बनाकर निकल गए वो, लंदन एयरपोर्ट से बिना बताए निकले

नई दिल्ली: देश में सुरक्षा के सबसे ऊंचे स्तर यानी स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप यानी एसपीजी को सवा सेर मिल गया है. इस सबसे बड़ी सुरक्षा एजेंसी को कोई पप्पू बना रहा है.बाकायदा एनएसजी ने इसरी शिकायत सीनियर ऑफिसर्स से की है. एसपीजी को पप्पू बनाने वाला कोई और नहीं बल्कि कांग्रेस के नेता राहुल गांधी हैं. वो कभी भी अपना प्लान बदल देते हैं और एसपीजी हैरान रह जाती है.
द न्यू इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक एसपीजी की शिकायत है कि राहुल गांधी बिना बताए या फिर कई बार तय किए गए प्लान को स्किप करके यात्रा करते हैं, जो उनकी सुरक्षा के लिए चिंता का विषय बनता जा रहा है. एसपीजी ने शिकायत की है कि राहुल बीते तीन सालों से ऐसा कर रहे हैं.
बीते महीने मध्य प्रदेश के मंदसौर में किसान आंदोलन के दौरान राहुल गांधी अचानक बाइक पर सवार होकर वहां पहुंच गए थे. उनके इस कदम ने एसपीजी को चौंका दिया. वहीं हाल ही में राहुल गांधी यूरोप से अपनी तीन हफ्ते की छुट्टी से लौटे थे जहां पर वह बिना कोई जानकारी दिए गए थे. खबर के मुताबिक एसपीजी का दावा है कि राहुल गांधी 13 जून को लंदन में एयरपोर्ट से बिना बताए ही चले गए, जबकी तय यात्रा कार्यक्रम के मुताबिक उन्हें ऐसा नहीं करना था. कई बार अपनी यात्रा कार्यक्रम की कॉपी राहुल एसपीजी को नहीं देते, यह शिकायत भी एसपीजी ने की है.
खबर के मुताबिक एक अधिकारी ने कहा कि राहुल गांधी अपनी यात्रा कार्यक्रम की पूरी जानकारी नहीं देते, जो हमारे लिए चिंता का विषय है. वहीं इस मामले को लेकर राहुल गांधी के एक करीबी ने कहा कि उन्हें अपनी यात्रा की जानकारी देने की जरूरत नहीं क्योंकि वह किसी संवैधानिक पद पर नहीं है.
उन्होंने कहा, “अपनी निजी यात्रा के लिए राहुल को विवरण देने की जरूरत नहीं हैं.” बता दें एसपीजी गाँधी परिवार के कई सदस्यों की सुरक्षा के मद्देनजर उनकी यात्रा के दौरान हमेशा साथ मौजूद रहती है. राहुल गांधी और सोनिया गांधी के अलावा प्रियंका गांधी को भीे एसपीजी सुरक्षा मिली हुई है. वहीं रॉबर्ट वाड्रा या प्रियंका गांधी सहपरिवार जब यात्रा पर होते हैं तो उन्हें भी एसपीजी सुरक्षा देती है.

बस थोड़ा इंतज़ार..

ताज़ा खबरे सबसे पहले पाने के लिए सब्सक्राइब करें

KNockingNews की नयी खबरें सबसे पहले पाने के लिए मुफ्त सब्सक्राइब करें