जिन्ना के फोटो वाली हरी वायरल बस का सच, निशाना बने राजनाथ सिंह

जिन्ना के फोटो वाली हरी वायरल बस का सच, निशाना बने राजनाथ सिंह




सोशल मीडिया पर एक बस की तस्वीर पिछले दो तीन दिनों से वायरल हो रही है. इस तस्वीर के वायरल होने का कारण है कि इसका रंग हरा है और इस पर मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर लगी हुई है. बस का रजिस्ट्रेशन नंबर कर्नाटक का है. लोग इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं और लिख रहे हैं कि कर्नाटक की बस पर जिन्ना की फोटो.ये हिंदुस्तान है कि पाकिस्तान.

इस तस्वीर पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह को यूजर्स ट्रोल कर रहे हैं. राजनाथ सािंह को टैग करते हुए लिखा जा रहा है कि अब इस ‘कश्मीरियत’ के बारे में भी कुछ बोलिये. कुछ यूजर्स तो इस बस के बहाने कांग्रेस पार्टी पर भी निशाना साध रहे हैं. ऐसे यूजर्स लिख रहे हैं कि जिस मोहम्मद अली जिन्ना ने देश को बांटने का काम किया कांग्रेस शासित कर्नाटक में उसी की तस्वीर वाली बस चलाई जा रही है.

कुछ यूजर्स तो इसे अभिव्यक्ति की आजादी से जोड़कर भी अपनी खीझ निकाल रहे हैं. ये लोग लिख रहे हैं कि बस में मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर लगी हुई है.अभिव्यक्ति की आज़ादी के नाम पर देशद्रोह का हर कार्य स्वतंत्रता पूर्वक किया जा रहा है.
आपको बता दें कि वायरल हो रही इस तस्वीर की सच्चाई कुछ और ही है. इस बस का नाम है ‘डेमोक्रेसी ट्रैवल’ और इसपर पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर लगी हुई है. बुधवार को यह बेंगलुरू के होसुरु रोड पर देखी गई.

दरअसल, हरे रंग की यह बस शटल बस नहीं है और इसका इस्तेमाल मलयालम फिल्म की शूटिंग में किया जा रहा था. बस का होसुरु रोड से गुजरना फिल्म का हिस्सा था. जब ये बस वहां से गुजरी तो किसी ने इसकी तस्वीरें ले लीं और सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया.