वायरल वीडियो में मोदी का पर्दाफाश, कहा था – कभी कामयाब नहीं हो सकता जीएसटी

वायरल वीडियो में मोदी का पर्दाफाश, कहा था – कभी कामयाब नहीं हो सकता जीएसटी

नई दिल्ली: जीएसटी यानी गुड्स एंड सर्विस टैक्स (वस्तु एवं सेवा कर) 30 जून की मध्यरात्रि से देश भर (जम्मू-कश्मीर को छोड़कर) में लागू हो चुका है. प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस सहित कई दलों ने आधी रात को संसद सत्र बुलाने का विरोध करते हुए इसका बॉयकॉट किया. कांग्रेस के वित्त मंत्री पी चिदंवरण कह रहे हैं कि इससे छोटे और मंझोले व्यापारियों का फायदा होगा. ये ही चिदंवरम कभी जीएसटी के लिए जान दिया करते थे.

जो मोदी आज जीएसटी लाकर महान बने रहे हैं. वो पहले इसके खिलाफ थे. एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें जिसमें पीएम कह रहे हैं कि जीएसटी कभी कामयाब नहीं हो सकता ये नामुमकिन है.

ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए कांग्रेस ने लिखा, ‘जीएसटी को लेकर ये है मोदी जी और बीजेपी की सोच.’ वहीं वीडियो में प्रधानमंत्री मोदी कह रहे हैं, ‘जीएसटी का सवाल है. भारतीय जनता पार्टी और गुजरात का रवैया शुरू से ही साफ है. जीएसटी कभी सफल नहीं हो सकता.’

वहीं एक अन्य वीडियो शेयर करते हुए कांग्रेस ने लिखा, ‘मोदी जी आप कितनी जल्दी भूल जाते हैं खुद के शब्द. उचित बुनियादी ढांचे का विकास किए बना आप जीएसटी को क्यों लागू कर रहे हैं?’ वहीं इस वीडियो में पीएम मोदी कह रहे हैं, ‘जीएसटी के संबंध में गुजरात सरकार और भारतीय जनता पार्टी का पक्ष बिल्कुल साफ है.

हमने कहा कि जीएसटी का सपना तबतक साकार नहीं हो सकता जबतक सरकार कर दाताओं के साथ आईटी सेक्टर का बुनियादी ढांचा नहीं बनाती. ये नामुमकिन है. क्योंकि जीएसटी की रचना ही ऐसी है, हम इसे लागू ही नहीं कर सकते. ये बिल्कुल नामुमकिन है.’