एक कार्टून में केजरीवाल के संघर्ष की पूरी कहानी, खुद केजरीवाल ने किया ट्वीट

एक कार्टून में केजरीवाल के संघर्ष की पूरी कहानी, खुद केजरीवाल ने किया ट्वीट




नई दिल्ली: सौ आरोपों का एक जवाब देने वाला एक कार्टून अचानक सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस कार्टून में केजरीवाल सरकार और उसके संघर्षों की पूरी हकीकत है. खुद केजरीवाल ने इस कार्टून को ट्वीट किया है.

कार्टूनिस्ट यूसुफ के बनाए इस कार्टून में एक हाथ में मुख्यमंत्री ने तख्ती पकड़ रखी है जिस पर लिखा है, पार्टी घोषणा पत्र. दूसरे हाथ में एक फाइल पकड़ी हुई है जिस पर दिल्ली लिखा हुआ है. कार्टून में ही केजरीवाल के दोनों पैर बेडिय़ों से जकड़े हुए हैं.

बेडिय़ों को घुमाकर एक गुच्छे  के रूप में दिखाया गया है,उस पर लिखा है, काम में बाधा, दुष्प्रचार, फर्जी आरोप, जांच, धमकी. ऐसा लगता है कि कार्टून के जरिए यह बताने का प्रयास किया गया है कि मुख्यमंत्री दिल्ली में काम करने को लेकर गंभीर और ङ्क्षचतित हैं किन्तु उनके काम करने में रोड़े अटकाये जा रहे हैं.

कार्टून में केजरीवाल की बेवसी देखी जा सकती है. समझा जा सकता है कि एक एक फैसला लेना कितना मुश्किल कर दिया गया होगा.

मुख्यमंत्री के इस  ट्वीट पर लोगों ने खूब चुटकी भी ली है. एक ने लिखा है, यह चित्र अधूरा है, सर इस चित्र में कपिल मिश्रा को भी होना चाहिए था, आपका इंटरनल लोकपाल सुझाते हुए.

 

विवेक गुप्ता ने संभवत: केजरीवाल के दर्द को समझते हुए लिखा है, मोदी और भाजपा का असली चेहरा यही है. इसके अलावा और भी बहुत से लोगों ने केजरीवाल के कार्टून को लेकर तंग कसे हैं.