साध्वी ने बद्रीनाथ धाम के पुजारी पर लगाया रेप का आरोप, संपत्ति का भी मामला

साध्वी ने बद्रीनाथ धाम के पुजारी पर लगाया रेप का आरोप, संपत्ति का भी मामला




नई दिल्ली: लोग अपने आपसी झगड़े और विवादों से विरक्त होने के लिए और मन की शांति के लिए भगवान के दरबार में जाते हैं लेकिन जो लोग भगवान के सबसे नज़दीकी दोस्त , पुजारी या कॉन्ट्रेक्टर हैं उनके विवाद आम लोगों से भी ज्यादा निम्न स्तर के होते हैं. ताज़ा मामला बद्रीनाथ धाम का है. महाराष्ट्र की एक साध्वी ने बदरीनाथ के पूर्व रावल विष्णु प्रसाद नंबूरी और बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के मुख्य कार्याधिकारी बीडी सिंह के खिलाफ छेड़छाड़ और संपत्ति हड़पने की कोशिश के आरोप लगाए हैं.

पीड़िता साध्वी ने पुलिस के पास जाकर आरोप लगाया है कि बदरीनाथ धाम में दर्शन के दौरान उनसे छेड़छाड़ की गई. साध्वी का कहना है कि बदरीनाथ धाम के दर्शन करने के दौरान उनका परिचय रावल नंबरी से हुआ. रावल ने उनसे अश्लील हरकत और छेड़खानी की थी और प्रॉपर्टी हड़पने की कोशिश की.

शिकायतकर्ता ने मंदिर समिति के मुख्य कार्याधिकारी बीडी सिंह पर भी अश्लील हरकत करने, गाली व जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है. उनका यह भी आरोप है कि बीडी सिंह ने भूतपूर्व रावल के साथ मिलीभगत से उनकी मुंबई स्थित प्रॉपर्टी को हड़पने का प्रयास किया.

बीडी सिंह ने साध्वी के आरोपों को निराधार बताते हुए कहा है कि साध्वी विष्णु प्रसाद नंबूरी की शिकायत लेकर आई थीं. यह मामला 1994 का था. इसलिए उन्हें कहा गया कि यह मेरे कार्यकाल का मामला नहीं है, अगर मेरे कार्याकाल में किसी से शिकायत हो तो बताएं.

सिंह ने कहा कि महिला की उम्र अधिक होने के कारण मैंने माताजी कहकर बातचीत की थी.