योगी पर महिला की न्यूड फोटो शेयर करने का केस, ‘बीजेपी के असम’ में दर्ज हुआ मामला

नई दिल्ली:  यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ बड़े लफड़े में फंस गए हैं. उन पर महिला की न्यूड फोटो शेयर करने का आरोप लगा है. असम एक आदिवासी महिला ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और असम लोकसभा सांसद राम प्रसाद सरमा के खिलाफ केस दर्ज कराया है. जबसे यूपी के सीएम की प्रधानमंत्री के साथ तुलना शुरू हुई तबसे ही उनके सिर पर एक के बाद एक मुसीबतें आ रही हैं.

लक्ष्मी ओरंग नामक इस आदिवासी महिला ने आईपीसी और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत सब डिवीजिनल न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में शिकायत दायर की है. आपको बताना ज़रूरी है कि असम में बीजेपी की सरकार है.

उन्होंने योगी आदित्यनाथ के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की थी. 10 साल पहले एक प्रदर्शन के दौरान ली गई अपनी न्यूड फोटो को सोशल मीडिया पर पोस्ट करने का आरोप लगाते हुए महिला ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था.

उनके मुताबिक, 24 नवंबर 2007 को गुवाहाटी के बेलटोला में अखिल असम आदिसवासी छात्र संघ के आंदोलन के दौरान ली गई उसकी न्यूड फोटो को योगी आदित्यनाथ ने 13 जून को अपने सोशल मीडिया पेज पर पोस्ट किया था. महिला ने सांसद राम प्रसाद सरमा के खिलाफ फोटो शेयर करने को लेकर केस दर्ज कराया.

इससे पहले भी योगी आदित्यनाथ के खिलाफ कई केस दर्ज हो चुके हैं. उन पर धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास, भाषा आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच सद्भाव बिगाड़ने के मामले में आईपीसी की धारा 153ए के तहत दो मामले दर्ज किए गए थे. आईपीसी की धारा 295 के तहत भी दो मामले दर्ज हैं.

इसके साथ ही योगी के खिलाफ आईपीसी की धारा 506, धारा 307, धारा 147, धारा 336, धारा 149, धारा 504 के तहत भी कई केस दर्ज हैं. सभी मामले लोकसभा चुनाव 2014 में दिए गए उनके हलफनामें में दर्ज हैं. हालांकि कितने मामले इनमें से खत्म हुए या बंद हुए. यह जानकारी अभी उपलब्ध नहीं हो पाई है.

बस थोड़ा इंतज़ार..

ताज़ा खबरे सबसे पहले पाने के लिए सब्सक्राइब करें

KNockingNews की नयी खबरें सबसे पहले पाने के लिए मुफ्त सब्सक्राइब करें