उसने दरवाजा खोला तो मोदी की पत्नी गायब मिलीं

नई दिल्ली: ये कोई मामूली बात नहीं थी. दुनिया के सबसे ताकतवर मुल्क की सुरक्षा व्यवस्था का मामला था. इसके साथ ही मामला था दुनिया की सबसे बड़े लोकतंत्र के प्रधानमंत्री की पत्नी का. जब अमेरिका के इस सुरक्षा कर्मी ने मेहमान देश के प्रधानमंत्री की पत्नी को कार से नदारद पाया होगा तो उसपर क्या बीती होगी. उस पर जो भी बीती हो सोशल मीडिया पर इसकी जबरदस्त चर्चा हुई.

दरअसल, नरेंद्र मोदी जब व्हाइट हाउस पहुंचे तो डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया उनके स्वागत में खड़े थे. जब मोदी की गाड़ी रुकी, तो सुरक्षा गार्ड आए और दाईं ओर से मोदी के लिए दरवाजा खोला, फिर सैल्यूट किया. पर एक गार्ड ने गाड़ी के बाईं ओर गया और दरवाजा खोला, उसे उम्मीद थी कि उस तरफ भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पत्नी मिलेंगी. जब दरवाजा खोलने पर वो नहीं मिलीं तो गार्ड के चेहरे पर जो एक्सप्रेशन आए होंगे उनकी आप आसानी से कल्पना कर सकते हैं.

बहरहाल मोदी तो कार में अकेले ही आए थे. अब इस बात पर सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि क्या यह गार्ड पीएम मोदी की पत्नी के लिए दरवाजा खोल रहा था.

हालांकि, यह जरूरी नहीं कि गार्ड ने पीएम मोदी की पत्नी के लिए ही दरवाजा खोला हो. यह अमेरिका की कोई प्रोटोकॉल भी हो सकता है, क्योंकि जब मोदी व्हाइट हाउस से वापस जा रहे थे उस समय भी गार्ड ने गाड़ी के दोनों दरवाजे खोले थे. और सैल्यूट किया था.
हुई कई मुद्दों पर बात

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच पहली मुलाकात में द्विपक्षीय और वैश्विक हित के तमाम मुद्दों पर बात हुई. साझा वक्तव्य में दोनों नेताओं ने सहयोग को नए मुकाम तक ले जाने और आतंकवाद के खात्मे के लिए मिलकर काम करने की प्रतिबद्धता जताई.

व्हाइट हाउस में पहुंचने पर पीएम मोदी का स्वागत अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और अमेरिका का फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप ने किया. ट्रंप ने भारत को अमेरिका का सच्चा दोस्त बताया और दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के प्रधानमंत्री के स्वागत को अपनी खुशकिस्मती बताया. इस बैठक में दोनों राष्ट्रध्यक्षों के बीच आतंकवाद समेत विभिन्न मुद्दों पर बातचीत हुई.

बस थोड़ा इंतज़ार..

ताज़ा खबरे सबसे पहले पाने के लिए सब्सक्राइब करें

KNockingNews की नयी खबरें सबसे पहले पाने के लिए मुफ्त सब्सक्राइब करें