अपने पति से फिर प्रेगनेंट हुआ वो ट्रांसजेंडर युवक, इस बार रोक रखी हैं सांसें

अपने पति से फिर प्रेगनेंट हुआ वो ट्रांसजेंडर युवक, इस बार रोक रखी हैं सांसें




ऑरेगॉन: 34 साल के ट्रिस्टन रीस और बिफ चाप्लॉ के लिए एक बार फिर खुशखबरी है. गे पिताओं का यह जोड़ा अपने परिवार में नए मेहमान का बेसब्री से इंतजार कर रहा है. इस गे कपल में 34 साल के ट्रिस्टन रीस एक बार फिर प्रेगनेंट हैं. ट्रांसजेंडर ट्रिस्टन के जीवन में यह दूसरा मौका है जब वह अपने गे पति से प्रेगनेंट हुए हैं.

 

डेली मेल में छपी रिपोर्ट के मुताबिक ट्रिस्टन को पिछली बार गर्भपात का सामना करना पड़ा था. ऑरिगन के पोर्टलैंड में रहने वाले इस कपल को उम्मीद है कि अबकी बार सब सही रहेगा. रिपोर्ट के मुताबिक 2016 में छह सप्ताह की प्रेग्नेंसी के बाद ट्रिस्टन को गर्भपात हो गया था.

 

इस शादीशुदा गे कपल ने दो बच्चों को गोद भी ले रखा है. WNYC पोडकास्ट पर इस कपल ने नई खबर की जानकारी दी है. दूसरी बार प्रेगनेंट होने के लिए इस कपल को काफी मेहनत करनी पड़ी. कई बार उन्हें चिंता भी हुई कि शायद उन्होंने खुद का ‘जैविक बच्चा’ पाने का एकमात्र मौका खो दिया है.

 

रिपोर्ट के मुताबिक एक सुबह ट्रिस्टन को अपनी तबीयत कुछ ठीक नहीं लगी. गे पति बिफ बच्चों को स्कूल लेकर गए थे. ट्रिस्टन ने प्रेग्नेंसी का टेस्ट किया और एक बार फिर उन्हें पता चला कि खबर अच्छी है. बिफ और ट्रिस्टन पहली बार ‘ऐक्सिडेंटल पैरंटहुड’ की अपनी जर्नी शेयर कर चर्चा में आए थे. 2011 में बिफ की बहन और उसके बॉयफ्रेंड को आपसी झगड़े की वजह से दो बच्चों के पालन-पोषण के लिए अयोग्य पाया गया था. इसके बाद इस कपल ने इन बच्चों की जिम्मेदारी संभाली.