पुद्दिचेरी में भी ‘असफल’ हो गईं किरण बेदी, हटाने की तैयारी शुरू

पुद्दिचेरी में भी ‘असफल’ हो गईं किरण बेदी, हटाने की तैयारी शुरू




दिल्ली में सीएम बनने की कोशिशों में नाकाम रही और फिर पुडुचेरी में उपराज्यपाल बनीं क्रेन बेदी के नाम से मशहूर किरण बेदी अब वहां भी नामाक साबित हो रही है. वहां की विधानसभा किरण बेदी को हटाने के लिए बाकायदा प्रस्ताव लाने की तैयारी कर रही है. इसके लिए वी नारायणसामी सरकार विधानसभा में बाकायदा रिजोल्यूशन लाने की तैयारी कर रही है.

अधिकारों के दुरुपयोग का आरोप

मुख्यमंत्री वी नारायणसामी और उपराज्यपाल किरण बेदी के बीच हालात इतने नाजकु हो गए हैं कि दोनों के बीच का टकराव अब खुलकर सामने आने लगा है. सीएम नारायणसामी ने किरण बेदी पर अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर काम करने का आरोप लगाया है. साथ ही उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि किरण बेदी पुडुचेरी सरकार की गुप्त जानकारियां ट्विटर पर शेयर करती हैं.

‘पुलिसकर्मियों से नौकर जैसा बर्ताव’
सीएम नारायणसामी ने किरण बेदी पर पुलिसवालों के साथ गलत व्यवहार का आरोप भी लगाया. उन्होंने कहा कि उपराज्यपाल जवानों के साथ नौकरों जैसा बर्ताव करती हैं.

नारायणसामी ने यहां तक कह डाला कि किरण बेदी उपराज्यपाल पद के योग्य नहीं है. वो राज्य सरकार के विकास कार्यों में भी बाधा डाल रही हैं. सीएम ने कहा कि हमारी सरकार विधानसभा में रिजोल्यूशन लाकर उपराज्यपाल बदलने का कदम उठाएगी.

बता दें कि पुडुचेरी एक केंद्र शासित प्रदेश है. 2016 में वहां विधानसभा चुनाव हुए थे. जिसमें कांग्रेस-डीएमके गठबंधन ने 30 सदस्यीय विधानसभा में 17 सीटें जीत कर बहुमत हासिल किया था. सी नारायणसामी को सीएम बनाया गया था. वहीं मई महीने में ही पूर्व आईपीएस अधिकारी किरण बेदी ने 23वीं उपराज्यपाल के तौर पर पर कार्यभार संभाला था. इससे पहले बीजेपी ने किरण बेदी को दिल्ली में सीएम पद का उम्मीदवार घोषित किया था, लेकिन उनके नेतृत्व में बीजेपी को करारी शिकस्त मिली थी.