हौण्डा ने मारी एक्टिवा के पांव पर कुल्हाड़ी, 42000 में सुपर स्कूटर

हौण्डा ने मारी एक्टिवा के पांव पर कुल्हाड़ी, 42000 में सुपर स्कूटर




नई दिल्ली: हौंडा का नया स्कूटर बाज़ार में क्लिक करने के लिए आ गया है. ये स्कूटर कंपनी के खुद के प्रोडक्ट एक्टिवा 4 जी के लिए बड़ी चुनौती बन सकता है. भारतीय बाजार में स्कूटर वर्ग का सबसे बड़ा प्लेयर बन चुके हौंडा ने जयपुर एक जबर्दस्त स्कूटर क्लिक लॉन्च किया है. इसका मकसद ग्रामीण इलाके के लोगों को सस्‍ते में एक ऑटोमेटिक स्कूटर मुहैया कराना था. इस स्कूटर की कीमत दिल्ली में महज 42 हजार 499 रुपये एक्सशोरूम रखी गई है. हौंडा ने इस स्‍कूटर को टैगलाइन दिया है बड़े काम की चीज.

यह स्कूटर अपने टैगलाइन को पूरी तरह से सार्थक करता है क्योंकि इसमें ज्यादा स्टोरेज स्पेस है व इसे महिला या पुरुष कोई भी चला सकता है. इसमें हौंडा एक्टिवा वाला ही 110 सीसी इंजन लगा है. ये स्कूटर चार रंगों के विकल्प में  उपलब्‍ध है.

क्लिक को जयपुर में लॉन्च करते हुए होण्डा मोटरसाईकिल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्राइवेट लिमिटेड के प्रेसीडेन्ट और सीईओ ‌मिनोरू काटो ने कहा, ‘‘भारत में 110 सीसी सेगमेंट में बेचे जाने वाले हर 10 में से 6 वाहन होण्डा के होते हैं.

इस सेगमेन्ट में ऑटोमेटिक स्कूटरों ने तेज़ी से वृद्धि की है और ये कुल संख्या में तकरीबन आधा योगदान देते हैं. तेज़ी से बढ़ती मांग और उपभोक्ताओं की ज़रूरतों के अनुसार यह वर्ग अब कुछ और तरह से उभरने को तैयार है. स्कूटर कैटेगरी में सबसे आगे होने के नाते हौंडा ने इसे डेवलप किया है, ये शानदार भी है व किफायती भी.’’

इसमें लगा 109.19 सीसी का इंजन 8 बीएचपी की शक्ति 7000 आरपीएम पर व 8.94 एनएम का टॉर्क 5500 आरपीएम पर देता है.

क्लिक की  खास बातें

फ्लैट फुटबोर्ड के साथ ज़्यादा लेगरूम

110 सीसी क्षमता वाला इंजन

60‌ किमीप्रली का माइलेज

बड़ा अंडर सीट स्टोरेज

ज़्यादा लोड कैरिंग क्षमता

मोबाइल चार्जिंग सॉकेट

होण्डा की कॉम्बी ब्रेक सिस्टम

इस्तेमाल में आसानः सीट की कम उंचाई, कम वज़न, लम्बी-चैड़ी सीट