दिल्ली में लड़कियों पर टूट पड़े एक के बाद एक कई राहगीर, कसूर था मॉडर्न होना

दिल्ली में लड़कियों पर टूट पड़े एक के बाद एक कई राहगीर, कसूर था मॉडर्न होना




नई दिल्ली : राजधानी दिल्लीको देशके आधुनिकतम शहरों में से एक माना जाता है. इस शहर की लड़कियों फैशन और उनके जीने के अंदाज में औरतों की जीने की आजादी का सपना दिखाई देता है. खास तौर पर छोटे शहरों की लड़कियों के लिए उनकी जीवनशैली आज़ादी की उम्मीद दिखाती है. लेकिन यहां की हकीकत इस मामले में बेहद कड़वी है. जो वाकया हम आपको बता रहे हैं वो एमजी रोड यानी महरौली गुड़गांव रोड का है . उस जगह का जो आधुनिक दिल्ली की सबसे मॉडर्न जगह है और दिल्ली की सभी जानी मानी फैशन डिजाइनर्स का अड्डा है.

बीते शुक्रवार को यहां दो लड़कियों के साथ छेड़छाड़ और परेशान करने का मामला सामने आया है. उनके साथ कुछ ऐसा घटित हुआ जो वो शायद ही कभी भूल सके. दरअसल दोनों लड़कियां लिकर शॉप से शराब खरीदने गई थी. वह पब जाकर पैसे खर्च नहीं करना चाहती थी, इसलिए शराब घर लाकर पीने का फैसला किया. रात के 10-10.30 बजे दोनों अपने अपार्टमेंट से पास स्थित शराब की दुकान से शराब लेने के लिए निकली. उन्होंने दुकान पर पहुंचने के बाद शराब ली. शराब मांगते ही दुकानदार ने उन्हें अजीब नजर से देखा.

शराब लेने के बाद वह दोनों पैदल घर वापस जाने लगी. उस दौरान रोड पर एक भी पुलिसकर्मी नहीं था. वह कुछ दूर चली ही थी कि पीछे से किसी की आवाज आई- कितना लेती है? जिसके बाद दोनों खतरे को भांप गईं और तेज-तेज चलने लगी. दो आदमी उनकी तरफ आए और पूछने लगे कितना चार्ज लेती हो? उन्होंने यह बात कई बार पूछी.

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक एक लड़की ने बताया कि इस तरह के कमेंट्स सुनने के बाद तुंरत ऑटोरिक्शे से जाने का फैसला किया. पहले दोनों आदमियों ने रिक्शे तक उनका पीछा किया और फिर उन्हें पकड़ने लगे. उन्होंने पूरे शरीर में जहां-तहां हाथ लगाए. पीड़िता ने बताया कि किसी ने हमारी मदद नहीं कि यहां तक ऑटो रिक्शा ड्राइवर ने भी नहीं की. वह बिल्कुल भी संवेदनशील नहीं था.

उस रात के अनुभव ने दोनों को हैरान और असहाय बना दिया था. दोनों बुरी तरह से डर गई थी. पीड़िता ने बताया कि उस समय बस हम भाग जाना चाहते थे. हालांकि दोनों ने हिम्मत करके सोमवार रात को सोनेपत पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने मामले की शिकायत दर्ज करके आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है. पुलिस की टीम सीसीटीवी कैमरों के जरिए उनकी पहचान करने की कोशिश कर रही है. साथ ही पीड़िताओं को आरोपियों का स्कैच बनवाने में मदद करने के लिए भी कहा है. महिलाओं के साथ इस तरह की घटनाएं अक्सर सामने आती रहती है.

हाल ही में पेशे से फैशन डिजाइनर लड़की के साथ इफ्को चौक पर छेड़छाड़ की घटना सामने आई. पीड़िता ने छेड़खानी करने को सबक सीखाते हुए सैंडल से उनकी धुनाई की थी. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था.