बिहार बोर्ड का टॉपर गिरफ्तार, चैनल के सवालों का नहीं दे पाया था जवाब, ये थी अंदर की बात

बिहार बोर्ड का टॉपर गिरफ्तार, चैनल के सवालों का नहीं दे पाया था जवाब, ये थी अंदर की बात




नई दिल्ली : देश के प्रधानमंत्री की डिग्री आप जान नहीं सकते. देश की शिक्षा मंत्री की डिग्री पर सस्पेंस है. लेकिन बिहार बोर्ड के टॉपर गिरफ्तार कर लिया गया है क्योंकि वो एक चैनल के म्यूज़िक पर पूछे गए सवालों के जवाब नहीं दे पाया. इसलिए कि चैनल पर टॉपर के फंसने के बाद नितीश कुमार को अपनी बदनामी का डर लग रहा था.

आपको पता होगा कि बिहार बोर्ड के 12वीं की परीक्षा में आर्ट साइंस के विद्यार्थी गणेश कुमार ने टॉप किया, लेकिन एक न्यूज चैनल गणेश का इंटरव्यू लेने गया और उनके उससे कई सवाल पूछ. म्यूजिक पर पूछे गए सवाल में गणेंश जवाब नहीं दे सका.

मीडिया में मामला आने के बाद बोर्ड ने बिहार के टॉपर गणेश कुमार का रिजल्ट निरस्त कर दिया. साथ ही उन पर केस भी दर्ज कर लिया गया है. रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस ने गणेश को गिरफ्तार कर लिया है.

गणेश के टॉप करने पर मीडिया ने जब सवाल उठाया तो बिहार के मंत्री और गणेश के प्रिंसिपल दोनों ने ही उनका समर्थन किया. बिहार बोर्ड ने गणेश के साथ-साथ उनके स्कूल प्रबंधन पर भी केस दर्ज कर लिया गया है. बोर्ड ने इसके साथ ही गणेश का परीक्षा परिणाम भी निरस्त कर दिया गया है. गणेश को म्यूजिक के पेपर में प्रैक्टिकल परीक्षा में 70 में से 65 अंक मिले हैं.

गणेश कुमार की उम्र 24 साल है और वह झारखंड के रहने वाले हैं. बोर्ड रजिस्ट्रेशन फॉर्म में उम्र भी गलत लिखी है. गणेश झारखंड के रहने वाले हैं और अपने घर से 250 किमी दूर समस्तीपुर जिले से परीक्षा दी थी. गणेश से जब संगीत से जुड़े सवाल किसी रिपोर्टर ने पूछे तो वह उनके जवाब नहीं दे सके. हालांकि गणेश के स्कूल प्रिंसपल का कहना है कि गणेश एक होनहार विद्यार्थी हैं. उन्होंने सफाई दी कि संगीत के विषय में आमतौर पर शिक्षक नंबर देने में काफी रियायत बरतते हैं जिसकी वजह से छात्रों को अच्छे नंबर मिल जाते हैं.