दिल्ली के केरल भवन में बीफ पार्टी !, जबरदस्त सुरक्षा, रास्ते बंद किए गए.

दिल्ली के केरल भवन में बीफ पार्टी !, जबरदस्त सुरक्षा, रास्ते बंद किए गए.




नई दिल्ली: दिल्ली के केरल भवन के बाहर जबरदस्त तनाव के हालात हैं यहां भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है और स्थिति कभी भी विस्फोटक हो सकती है. दरअसल दिल्ली पुलिस को केरल हाउस के एडिशनल रेजिडेंट कमिश्नर ने लेटर लिख कर सूचना दी कि एनसीपी के कुछ कार्यकर्ता केरल हाउस में बीफ पार्टी करने वाले हैं.

इस सूचना के बाद दिल्ली पुलिस में हड़कंप मच गया. इसके बाद केरल हाउस के बाहर नई दिल्ली के डीसीपी और एसीपी समेत भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. इसके साथ ही एहतियातन जंतर मंतर से केरल हाउस की तरफ जाने वाले सभी रास्ते पुलिस ने बंद कर दिए हैं.

केन्द्र सरकार के पशुवध को लेकर जारी किए गए एक नोटिफिकेशन के बाद जबरदस्त बवाल मचा है पूरा दक्षिण भारत इससे नाराज़ है. केरल में कांग्रेस और एलडीएफ ने केंद्र के फैसले का विरोध किया और जगह-जगह पर बीफ पार्टी का आयोजन किया. इसके साथ तमिलनाडु में भी विरोध के सुर तेज हुए.

इसके साथ ही केरल सरकार ने इस मुद्दे को लेकर विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया. इस सत्र में केंद्र के पशुवध नोटिफिकेशन के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया गया. प्रस्ताव में कहा गया कि केंद्र सरकार को अपने इस आदेश को वापस लेना होगा. मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने कहा कि केंद्र का आदेश संघीय ढांचे के खिलाफ है. यही नहीं विधानसभा के सत्र के दौरान लंच टाइम में कई विधायक बीफ खाते हुए दिखे.

केंद्र के फैसले के खिलाफ कांग्रेस विधायक टीवी बलराम ने कोच्चि में खुलेआम बीफ खाकर व्रत तोड़ा. केंद्र सरकार के काटने के लिए मवेशियों की खरीद-फरोख्त पर बैन लगाने के विरोध में कांग्रेस विधायक ने 19 साल बाद बीफ खाया. कोच्चि में उनके बीफ खाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.