पाकिस्तान में तेल टैंकर में आग, 125 लोग मरें, ज्यादातर गरीब जनता

पाकिस्तान में तेल टैंकर में आग, 125 लोग मरें, ज्यादातर गरीब जनता

नई दिल्ली : पाकिस्तान में पंजाब के बहावलपुर हाइवे पर एक तेल टैंकर के पलट जाने से लगी आग में कम से कम 125 लोगों की मौत हो गई है. साथ ही आग में झुलसने की वजह से 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. घटना पंजाब के बहावलपुर में नेशनल हाइवे पर तेज रफ्तार के चलते हुई. हादसे में मरने वाले ज्यादातर गरीब लोग हैं जो टैंकर से गिरे तेल को इकट्ठा करने के लिए गए थे. टैंकर आगे जा चुका था और आग बिखरे हुए तेल के साथ इन लोगों तक पहुंच गई.

पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक तेल टैंकर के पलट जाने के कारण उसमें आग लगी. यह हादसा बहावलपुर के अहमद पुर शर्किया में रविवार की सुबह हुआ. खबरों के मुताबिक टैंकर से तेल लीक कर रहा था और पलटने के बाद उसमें विस्फोट हो गया.

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक बच्चों सहित 80 से ज्यादा लोग टैंकर के बिखरे हुए तेल को इकट्ठा कर रहे थे. इनमें से ज्यादा लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं.

रेडियो पाकिस्तान की खबर के मुताबिक तेल टैंकर पलटने के बाद पुलिस मौके पर इकट्ठा हो गई थी और बिखरे हुए तेल को बटोरा जा रहा था.

घटना के बाद तुरंत फायर ब्रिगेड को बुलाया गया और बचाव कार्य जारी है. फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने आग पर लगभग काबू पा लिया है.
तेल टैंकर में लगी आग में 6 कार और 12 मोटरसाइकिलों के जलने की खबर है.
बचाव कार्य में लगे अधिकारियों के मुताबिक घायल और झुलसे लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.