AIIMS पेपर लीक मामले में सीबीआई के छापे, जांच कमेटी ने किया था इनकार

नई दिल्ली: सीबीआई ने एम्स एमबीबीएस प्रवेश परीक्षा केन्द्र पर उम्मीदवारों द्वारा नकल की शिकायतों की जांच शुरू की और देशभर में कुछ स्थानों पर छापे मारे.

एम्स के सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. सीबीआई ने छापे ऐसे समय मारे जब परीक्षा के स्नैपशाट सार्वजनिक होने की जांच के लिए गठित समिति ने प्रश्नपत्र लीक होने के आरोप खारिज किये और सीबीआई जांच की सिफारिश की थी. एक शीर्ष सूत्र ने बताया कि अब सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है और उन्होंने इस संबंध में छापेमारी भी की.

.उन्होंने गाजियाबाद में एक केन्द्र के अलावा अन्य राज्यों में कुछ जगहों पर छापे मारे. समिति के निष्कर्ष में कहा गया कि उत्तर प्रदेश के एक खास केन्द्र के अधिकारियों की मदद से एक उम्मीदवार ने नकल की. सूत्र के मुताबिक ऐसा लगता है कि परीक्षा केन्द्र पर एक कैमरा ले जाकर उम्मीदवार ने नकल की हो.

उन्होंने कहा कि उम्मीदवार की पहचान की जा चुकी है और संस्थान ने उसका नतीजा रोक दिया है. हालांकि उन्होंने उम्मीदवार या केन्द्र के बारे में कोई अन्य जानकारी देने से इंकार किया. एम्स ने गुरुवार को अपने एमबीबीएस आनलाइन प्रवेश परीक्षा के नतीजे भी घोषित किए.

बस थोड़ा इंतज़ार..

ताज़ा खबरे सबसे पहले पाने के लिए सब्सक्राइब करें

KNockingNews की नयी खबरें सबसे पहले पाने के लिए मुफ्त सब्सक्राइब करें