जवाबी सच : मनमोहन सिंह ने प्रधानमंत्री रहते दस साल में कोई छुट्टी नहीं ली

नई दिल्ली: दुस्प्रचार और सोशल मीडिया पर झूठ फैलाने और भ्रांति फैलाने में मोदी समर्थकों का जवाब नहीं. ये लोग बार बार ये दोहराते हैं कि पीएम मोदी ने अब तक एक भी छुट्टी नहीं ली है. हालात ये हैं कि उनकी देखादेखी आम लोग भी मानने लगे हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महान प्रधानमंत्री हैं और कभी छुट्टी नहीं लेते.

 

वो ये भी समझते हैं कि अब तक मोदी के अलावा सभी प्रधानमंत्री छुट्टियां लेते थे लेकिन मोदी नहीं लेते. लेकिन कांग्रेस ने RTI नाम का जो हथियार दिया है उसने इस दावे की हकीकत भी खोल दी.

मनोज कुमार यादव ने आरटीआई एप्लिकेशन में सवाल किया था कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अपने कार्यकाल में कितने दिन की छुट्टी ली थी. मनोज ने 25 नवंबर 2016 को यह आरटीआई एप्लिकेशन लगाई थी, जिसका जवाब सरकार की ओर से इस साल फरवरी में आया. पीएमओ ने कहा कि मनमोहन सिंह ने 10 साल में एक भी दिन छुट्टी नहीं ली.

 

दरअसल, पीएमओ ने अपने जवाब में कहा है कि छुट्टियों का ब्‍यौरा नहीं रखा जाता. जवाब में यह भी कहा गया है कि ऐसा कहा जा सकता है कि भारत के प्रधानमंत्री हर समय ड्यूटी पर रहते हैं.

 

पिछले साल एक शख्‍स ने आरटीआई लगाकर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, अटल बिहारी वाजपेयी, एचडी देवगौड़ा, आईके गुजराल, पीवी नरसिम्हाराव, चंद्रशेखर, वीपी सिंह और राजीव गांधी द्वारा ली गई छुट्टियों के बारे में जानकारी मांगी थी. तब भी पीएमओ ने यही जवाब दिया था.

बस थोड़ा इंतज़ार..

ताज़ा खबरे सबसे पहले पाने के लिए सब्सक्राइब करें

KNockingNews की नयी खबरें सबसे पहले पाने के लिए मुफ्त सब्सक्राइब करें