पार्टी नहीं देश मजबूत करें मोदी, चाहिए पाकिस्तान के दो टुकड़े

पार्टी नहीं देश मजबूत करें मोदी, चाहिए पाकिस्तान के दो टुकड़े

नई दिल्ली:  पाकिस्तान के साथ नरमी और दिखावटी गुस्से पर बीजेपी के खुद अपने उससे नाराज़ होने लगे हैं. हमेशा से बीजेपी की पार्टनर रही शिवसेना अब इस मामले पर बीजेपी के खिलाफ ख़ड़ी हो गई है. पार्टी के सुप्रीमो उद्धव ठाकरे ने इस मामले पर एक बार फिर बीजेपी को निशाने पर लिया है. उद्धव ने बुधवार को सीधे मोदी को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि उन्हें केवल अपनी पार्टी को नहीं बल्कि देश को मजबूत करने के लिए काम करना चाहिए. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पाकिस्तान के टुकड़े-टुकड़े करें का अनुरोध किया.

मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार- शिवसेना

बुधवार की शाम पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘बीजेपी को केवल पार्टी नहीं बल्कि देश और राज्य को भी मजबूत करने पर ध्यान देना चाहिए.’

उन्होंने कहा, ‘हम मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार हैं. उप्र में योगी सरकार है लेकिन यहां (महाराष्ट्र में) निरूपा योगी (व्यर्थ) सरकार है. उद्धव ने कहा, ‘पाकिस्तान में घुसकर उसके टुकड़े टुकड़े कर दो. शिवसेना प्रधानमंत्री मोदी के साथ खड़ी होगी.’

‘गोवा में बीजेपी का हाल बुरा हुआ’

शिवसेना प्रमुख ने कहा कि हाल ही में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी की शानदार जीत हुई लेकिन गोवा विधानसभा चुनावों के नतीजों की अनदेखी नहीं की जा सकती.

बता दें कि इससे पहले मंगलवार को उद्धव ठाकरे ने नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री सिर्फ मन की बात रोकें और दो भारतीय सैनिकों की हत्या करने और उनके शव क्षत-विक्षत करने के लिए पाकिस्तान को दंडित करने की खातिर गन की बात करें.

‘मन की नहीं गन की बात शुरू करें’

उद्धव ने कहा कि इस मामले में जो कुछ भी करने की जरूरत है वह अब कर दिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘समय आ गया है… वह (प्रधानमंत्री) इसे (मन की बात) रोकें और पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए गन की बात शुरू करें. ‘मन की बात’ मोदी का लोकप्रिय मासिक रेडियो कार्यक्रम है जिसमें वह देश के लोगों को संबोधित करते हैं.

शिवसेना केंद्र और महाराष्ट्र में बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकारों में शामिल हैं. ठाकरे ने साथ ही कहा कि उनकी पार्टी मुंबई को बहुत अच्छी तरह से जानती है. इसलिए वह वित्तीय राजधानी के मामलों का नियंत्रण करने की बीजेपी की कोशिशों को नाकाम करने में सक्षम रही है.