स्मृति के पति का स्कूल की ज़मीन पर कब्ज़ा, ‘PM के करीबी होने का फायदा’

स्मृति के पति का स्कूल की ज़मीन पर कब्ज़ा, ‘PM के करीबी होने का फायदा’

भोपाल: केन्द्रीय मंत्री स्मृति ज़ुबीन इरानी ने मध्यप्रदेश के सरकारी ज़मीन पर कब्ज़ा कर लिया है. आरोप है कि जुबिन सरकारी स्कूल की जमीन पर कब्जा कर जबरन लोहे की फेंसिंग लगवा दी है. ये ज़मीन उस ज़मीन से लगी है जो स्मृति के पति ज़ुबिन फारदून ईरानी को एलॉट की गई है. आपको बता दें कि उमरिया से स्मृति और उनके पति का कोई लेना देना नहीं रहा फिर भी वहां ज़मीन लेने कैसे पहुंच गए. कहीं इसकी वजह शिवराज सिंह की मेहरबानी तो नहीं ?

ये मामला बाकायदा विधानसभा में उठा है. मध्य प्रदेश विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य को दिल्ली के भाजपा नेताओं का चारागाह बना दिया है. ये नेता मुख्यमंत्री की राजनीतिक मजबूरियों का फायदा उठा रहे हैं.

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि व्यापम जैसे घोटालों में फंसे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुद को बचाने और प्रधानमंत्री के करीबी भाजपा नेताओं को उपकृत करने में लगे हैं. इसके लिए वे सारे नियम-कायदे ताक पर रखकर सरकारी मदद कर रहे हैं. उन्होंने स्मृति ईरानी के राजनीतिक कद को देखते हुए उन्हें केवल जमीन आवंटित नहीं की है, बल्कि उन्हें स्कूल की जमीन पर भी कब्जा करने की खुली छूट दे दी.

नेता प्रतिपक्ष सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री एक ओर ‘स्वर्णिम मध्यप्रदेश विकसित मध्यप्रदेश’ बनाने का दावा कर रहे हैं और दूसरी ओर अपने आकाओं को प्रदेश में खुली लूट करने की छूट दे रहे हैं. ज्ञात हो कि केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी के पति जुबिन फरदून ईरानी की कंपनी ने उमरिया जिले में एक जमीन खरीदी है.