मुझे पता है लोग अबराम को आर्यन का बेटा कहते हैं: शाहरुख

मुझे पता है लोग अबराम को आर्यन का बेटा कहते हैं: शाहरुख




मुंबई: शाहरूख खान जितने बड़े स्टार हैं उतना ही दिल खोलकर बात करना भी जानते हैं. हाल ही में उन्होंने टेड टॉक्स की शूटिंग की है. इसमें शाहरुख ने अपने फिल्मी करियर और परिवार के बारे में भी बात की.

उन्होंने कई बातों पर मजाक किया और कुछ बातों को सीरियस नोट पर कहा जिसमें अबराम को लेकर एक अफवाह शामिल है. इस बारे में बात करते हुए शाहरुख काफी गंभीर हो गए और उन्होंने माना कि इससे उनके परिवार को खासी चोट पहुंची थी.

मुझे अफवाह का पता है

जब अबराम हुआ था तब अफवाह थी कि ये आर्यन का लवचाइल्ड है. शाहरुख ने वो दिन याद करते हुए बताया कि उस समय मेरा बेटा मेरा बेटा 15 साल का था और उसे इसे बहुत झटका लगा था. उसे समझाने में हमें बहुत वक्त लगा लेकिन अच्छा ये रहा कि धीरे धीरे उसने मीडिया को हैंडल करना सीख लिया.

शाहरुख खान ने कहा कि आर्यन अब 19 साल का हो गया है और आज भी कई बार इस बात पर हैरानी जताता है कि अभी वह यूरोपियन लाइसेंस लेने की उम्र का भी नहीं हुआ है तो उसके बारे में ये बातें क्यों कही गई!

मैं Try-सेक्सुअल हूं

खबरों के मुताबिक, शाहरुख खान इस बात पर भी बोले कि उन पर गे होने के सवाल उठाए जाते हैं. ऐसी बातों को करने वालों को मैं बताना चाहता हूं कि मैं बाय-सेक्सुअल नहीं Try-सेक्सुअल हूं. और मैं सब कुछ आजमाना चाहता हूं. मैंने 40 साल की उम्र से ट्वीट करना शुरू किया. इसी के साथ शाहरुख को इस बात पर भी खू‍ब तालियां मिलीं कि वहां मौजूद लोगों में से अधिकांश ने उनकी फिल्में नहीं देखी होंगी और वो नहीं जानते कि उन्होंने अब तक क्या मिस किया है.

बिन मां बाप का बेटा हूं

शाहरुख खान ने शो के दौरान कहा कि उन्होंने पेरेंट्स को बहुत कम उम्र में खो दिया था. इस वजह से वह उतने जिम्मेदार नहीं बन सके. वहीं रा.वन की असफलता पर भी दिल से बोले. उन्होंने कहा कि सुपरहीरो का कॉस्ट्यूम सिर्फ पावर ही नहीं देता. बल्क‍ि कभी-कभी इससे दर्द भी महसूस होता है.

कैसे किया खुद को इंट्रोड्यूस

शाहरूख खान की बात से ये तो साफ हो गया था कि वो हर बात पढ़ते हैं. वहीं शो की शुरुआत में उन्होंने लोगों को हाथ जोड़कर अपनी पहचान इस तरह बताई – मैं 52 साल का एक फिल्म एक्टर हूं और अभी तक बोटोक्स यूज नहीं करता हूं. मैं सपने बेचता हूं और मेरे देश में मुझे मेरे किरदारों की वजह से रोमांस का बादशाह कहा जाता है.